अजीबो गरीब अनोखे इंसान These People are Completely Unique

Must read




अजीबो गरीब अनोखे इंसान

अजीबो गरीब अनोखे इंसान – दोस्तों दुनिया में न जाने कितने प्रकार के इंसान होते है। कोई गोरा, कोई काला, कोई लम्बा, तो कोई छोटा.. यहाँ सभी एक साथ मिल-जुलकर रहते हैं और यही इस दुनिया की खूबसूरती है। दोस्तों इन करोड़ों-करोड़ इंसानों में कुछ ऐसे भी लग होते है, जो अपनी अजीब आदतों की वजह से या फिर शरीर में किसी प्रकार की कमी के कारण अपनी अलग ही पहचान बना लेते हैं और लोग उनके बारे में जानना चाहते हैं.. उन्हे देखना चाहते हैं.. तो चलिये आज आपको ऐसे ही कुछ इंसानों से परिचित करवाते हैं:-

हसना मुसलमानी (Hasna Musalmani)

दोस्तों हम अक्सर कविताओं में सुनते है कि कवि आंसुओ की तुलना मोतियों करते हैं। पर आंसू तो आँसू है, वो मोती के समान कीमती नही हो सकते हैं। पर दोस्तों शायद आपको इस बात पर यकीन नही होगा कि इस दुनियाँ में एक ऐसी भी लड़की है, जिसके आंखों से हीरे निकलते हैं। ये हीरे इतने कठोर होते हैं कि इनके द्वारा किसी भी चीज़ को आसानी से काटा जा सकता है।

इनका नाम हसना मुसलमानी है, जो लेबनान की निवासी है। हसना जब सिर्फ बारह वर्ष की थी, तभी उन्हें पहली बार इस बात का पता चला। हसना के आंखों में कुछ दर्द हो रहा था। जब उनकी माँ ने उन्हें डॉक्टर के पास दिखाया तो डॉक्टर ने हसना की आंखों से  कांच के समान 3 क्रिस्टल निकाले। बाद में जांच के बाद पाया गया कि वह हीरे हैं। हालांकि डॉक्टर से जब इस बारे में पूछा गया कि आखिर यह कैसे हुआ तो उनके पास इससे जुड़ी कोई खास थ्योरी नही थी।

टिम फ्रीडा (“Venom Man” Tim Friede)

दोस्तों दुनियाँ का कोई भी कभी यह नही चाहेगा कि उसे कभी भी कोई साँप काटे। क्योंकि यदि ऐसा होता है तो जान जाने की संभावना बहुत अधिक रहती है। लेकिन आपको यह जानकर यकीन नही होगा कि टिम फ्रीडा नाम के शख्स को साँप ने एक या दो बार नही बल्कि सौ से भी ज्यादा बार काट चुका है, लेकिन आज भी यह अपनी जिंदगी अच्छे से जी रहे हैं।

इन्हें काटने वाले साँपो में ब्लैक माम्बा जैसे बेहद ही जहरीले साँप भी शामिल हैं, जिनके काटने से इंसान की 20 मिनट में मृत्यु हो जाती है। अब यह कैसे संभव है उसके पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि उनकी इम्यून सिस्टम बहुत ही मजबूत है, जो इतने जहर को भी सहने की क्षमता रखता है।




शॉन एलिस (Shaun Ellis)

दोस्तों इस दुनियां का शायद ही कि कोई आम इंसान किसी भेड़िया के साथ रहना चाहेगा। क्योंकि भेड़िया एक बेहद ही खतरनाक जानवर है, जो इंसान की जान भी ले सकता है। लेकिन जब बात शॉन एलिस की होती है तो यह बात उनके लिए शायद नही लागू होती है।

शॉन एलिस के बारे में लोगो की अलग अलग राय है। कुछ लोगो का कहना है कि शॉन अपनी जिंदगी को जान कर खतरे में डाल रहे हैं। वही कुछ लोगो के अनुसार शॉन एक सच्चे रिसर्चर हैं, जो खुद भेड़ियों के बीच रहकर रिसर्च कर रहे हैं। लेकिन शॉन के अनुसार वह बस अपना काम कर रहे हैं, और उन्हें अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित होना अच्छा लगता है।

स्टैनिशलावा मॉन्स्टवेलेन (Stanislava Monstvilene)

दोस्तों आपने लोगो को कई अजीबोगरीब चीज़े खाते हुए सुना होगा, लेकिन आज जो हम बात करने जा रहे हैं, आपने शायद ही कभी ऐसा सुना हो। स्टैनिशलावा एक 70 वर्षीय महिला है, जिन्हें रेत खाने की आदत है। अब यदि आप सोच रहे है कि यह थोड़ी मात्रा में होगी तो आप गलत है। ये मुट्ठी भर भर कर रेत खाती है, फिर भी इनकी सेहत पर कोई विपरीत असर नही पड़ता है। बल्कि इनके अनुसार इन्हें रेत खाने को कोई भी नुकसान नही हुआ है, फायदा ही हुआ है।

इन्होंने बताया कि इनके जीवन मे रेत खाने की शुरुआत बेहद अजीब परिस्थिति में हुई। ये हमेशा सिर दर्द जैसी समस्याओं में पीड़ित रहती थी। इन्हें ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी, जिसके बाद इन्होंने डायग्नोसिस कराया था। लेकिन फिर भी सिर दर्द की समस्या नही जा रही थी। एक दिन अचानक इन्हें रेत खाने की इच्छा हुई, जिसके बाद इन्होंने रेत खाया। उसके बाद वे रेत खाने की आदी हो गई। उन्होंने बताया कि इस आदत से उनकी समस्या में बेहद कमी आई है। अब उन्हें सिर दर्द जैसी समस्याओं का सामना नही करना पड़ता है।

दोस्तों ये थे दुनिया के कुछ बेहद ही अजीब इंसान.. आपको इनमे से कौनसा इंसान सबसे अजीब लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएँ।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology