अद्भुत शक्तिशाली इंसान जिनके पास है कमाल की Superpower

Must read




दोस्तों हर इंसान के अंदर कुछ न कुछ खास बात तो जरूर होती है। जो इस खास बात को समय पर जान जाता है, वो दुनिया में अपना नाम कमाता है। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी मौजूद हैं, जिनकी अद्भुत शक्तियों को देखकर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट Machoo Fact में। और दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ इंसानों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिये शुरु करते हैं—

1. केविन रिचर्डसन 

कुछ लोगो के हिसाब से जंगली जानवरो से बातचीत करना सम्भव नहीं है। पर केविन रिचर्डसन का मानना कुछ ओर ही है। वह एक चिड़ियाघर संचालक और जंगली जानवरों के वैज्ञानिक है। उनकी माने तो जंगली जानवरो से  बातचीत करना आसान है। अगर हम उन्हें प्यार और इज्जत दे और उनपर विश्वास करे तो हम जंगली जानवरो के साथ रह सकते  है, और उन्हें अपना दोस्त बना सकते है। पिछले 10 सालो से केविन शेर, चीतों और अनेक बड़े जंगली जानवरो के साथ काम कर रहे है। उन्हें जंगली जानवर अपने बीच स्वीकार कर लेते है। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह जानवरो को नियंत्रण में लाने के लिए कभी सख्ती नहीं दिखाते और न ही डंडे आदि का प्रयोग करते है। वह मानते है कि जानवरो में भी भावनाएँ होती है। खतरनाक जंगली जानवरो से वह कई बार जख्मी भी हुए है, पर उनका जज्बा और जंगली जानवरो के लिए प्यार कभी काम नहीं हुआ।

2. मास्टर झू 


तिब्बत में आपको कुछ ऐसे संन्यासी मिल जाएंगे जो अपनी अद्भुत शक्तियों से दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे है। इसका कारण है उनका गहरे ध्यान में चले जाना। उनकी ऐसे ध्यान की वजह से वो अपने शरीर को नियंत्रण में कर लेते है। मास्टर झू भी ऐसे ही नियंत्रण से अपने हाथों में गर्मी पैदा कर लेते है जिसका उपयोग वह लोगो के इलाज में करते है। उन्हें अपनी कला पर इतना नियंत्रण है कि वो केवल पानी के गिलास को हाथो में पकड़कर उसे गरम कर सकते है। मास्टर झू को ‘झू ऑफ़ चीन’ भी कहा  जाता है। दोस्तों मास्टर झू के अद्भुत टैलेंट के लिए एक लाइक तो बनता है यार।

3. वेर्नर फ्रूंड


आपने मोगली की कहानी तो सुनी ही होगी !
मोगली जंगल में जंगली जानवरो के बीच रहता था और उनके बीच ही पला-बड़ा। पर तब क्या होगा जब कोई व्यक्ति असल जिंदगी में जंगल में रहने लग जाये। वेर्नर फ्रूंड कुछ ऐसे ही इंसान है। वेर्नर फ्रूंड को भिड़ियो के साथ रहने का अनुभव है। वह तक़रीबन 40 साल से भिड़ियो के बीच रह रहे है और आज तक 70 से भी ज्यादा भेडियों कि प्रजातियों के रह चुके हैं। वेर्नर के लिए भेडिये उनके परिवार की तरह हैं, और भेडिये भी उनसे वैसा ही व्यवहार करते हैं।

4. डेविड ब्लेन 


डेविड ब्लेन दुनिया के एक प्रसिद्ध जादूगर, भ्रम और धीरज कलाकार है। वह अविश्वसनीय जादू दिखाते है। कभी-कभी वो अपने आप पर ही जादू या कला का प्रदर्शन करते है और अविश्वसनीय परस्थितियो में भी बने रहते है। जैसे के प्लास्टिक के जमे हुए कनस्तर में 44 दिनों तक बिना खाने के रहना। उनके द्वारा और भी ऐसे कारनामे किए गए है। डेविड ब्लेन का नाम गिनीस वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। साल 2006 में डेविड ब्लेन एक बॉल के अंदर तकरीबन सात दिनों तक रहे। वो 8 मिनट तक सांस रोकने में कामयाब हुए। डेविड की तबियत खराब हो जाने की वजह से वो यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए पर उसके दो साल बाद ही डेविड ने यह रिकॉर्ड 17 मिनट तक सांस रोककर तोड़ दिया।

5. ट्रॉय जेम्स 


कृपया अपनी सास थाम ले!
अब जिस व्यक्ति के बारे में हम आपको बताने जा रहे है। आप उनके बारे में पढकर आश्चर्यचकित हो जाएंगे। ट्रॉय जेम्स कनाडा के एक्रोबैट है। ट्रॉय अपने शरीर को इतने अजीबो गरीब तरीके से मोड़ लेते है कि उनकी कला को देखकर आप भी अचम्भित हो जाएंगे। अपनी इस कला का प्रयोग उन्होने ज़ोंबी पर आधारित कई फिल्मों में एक्टिंग करने में भी किया है। वह अपने शरीर को इस तरह से मोड़कर कोई भी काम आसानी से कर लेते है, जैसे खाना, पीना, खेलना और भी न जाने क्या-क्या। सच में दोस्तों ट्रॉय जेम्स के टैलेट को देखकर आंखों को यकीन नही होता।

तो दोस्तों ये थे 5 ऐसे इंसान जिनके पास अद्भुत और आश्चर्यजनक शक्तियाँ है।
ऐसे ही दिलचस्प और ज्ञान से भरे आर्टिकल को पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर आते रहे। हम आपके लिए ऐसे ही कुछ और भी मजेदार आर्टिकल लाते रहेंगे।

दोस्तों ऐसे ही आर्टिकल को अपने दोस्तों को शेयर करते रहे। इसके साथ ही अगर आप हमारी videos देखना चाहते हैं तो आप हमारे Youtube चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

धन्यबाद।।।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology