सोने की बनी यह चीजें नहीं देखी होंगी WEIRD THINGS MADE OUT OF GOLD

Must read




सोने की बनी चीजें

सोने की बनी चीजें – दोस्तों आपने सोने की ज्वैलरी, घड़ी, कार और प्लेन तो देखे ही होंगे पर दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में सोने की कुछ ऐसी चीज़े बताएँगे जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी नहीं सुना होगा। इनका प्रयोग ज्यादातर अमीर लोग करते हैं और ये गोल्ड अमीरों के शौक में से एक है। तो चलिए जानते हैं।

24 कैरेट गोल्ड मास्क Gold Mask

दोस्तों आप जानते ही हैं लोग सुन्दर दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। यहाँ तक की ब्यूटी ट्रीटमेंट (Beauty treatment) भी लेते हैं, पर हर हाल में सुन्दर दिखना चाहते हैं। इन सभी तरह के ट्रीटमेंट को देखते हुए बाजार में एक अजीब तरह का मास्क लाया गया है जिसमे 24 कैरेट सोने (Gold Mask) का इस्तेमाल किया जाता है। इस मास्क में गोल्ड सीरम से मसाज की जाती है और उसके बाद 24 कैरट गोल्ड का ही मास्क लगाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि गोल्ड में एंटी इन्फलेमेटरी (Anti inflammatory) की क्वालिटी (Quality) होती है और ये मास्क चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ा देता है। इसमें इलास्टिसिटी (Elasticity) की भी क्वालिटी होती है जिससे ये चेहरे के पिम्पल और रेडनेस को भी कम कर देता है। इसका प्रयोग ज्यादातर सेलेब्रिटी करते हैं। इस गोल्डन मास्क की एक बार की कीमत 1250 डॉलर है जो की इंडियन रुपये में लगभग 90 हजार आती है।

 

22 कैरेट गोल्ड टॉयलेट पेपर Gold Toilet Paper

दोस्तों अमीर व्यक्तियों के पास पैसे खर्च करने की कोई लिमिट नहीं होती। जहाँ एक आदमी आम टॉयलेट पेपर (Toilet Paper) का यूज करता है तो वहीँ कुछ अमीर व्यक्ति आम टॉयलेट पेपर की जगह 22 कैरेट का गोल्डन पेपर (Gold Toilet Paper) यूज करते हैं और उसे एक बार यूज करने के बाद फ्लश भी कर देते हैं। ये सब शानो शौकत दिखने के तरीके हैं इसके अलावा ओर कुछ नहीं। ये गोल्डन टॉयलेट पेपर एक ऑस्ट्रेलियन कंपनी बेचती है, और इसके एक गोल्डन टॉयलेट पेपर रोल को बनाने में लगभग 1.4 मिलियन डॉलर या लगभग 10 करोड़ रुपये का खर्च आता है।

 

गोल्ड पिल Gold Pill

दोस्तों अगर आपको अपनी पोट्टी का रंग पसंद नहीं है तो कोई बात नहीं, क्योंकि आपके लिए बाजार में आ गई है गोल्ड पिल (Gold Pill)। इस पिल को खाने के बाद आपकी पोट्टी गोल्डन रंग की हो जाएगी और सबसे मजे की बात ये की आप इस पिल को खाने के बाद अपनी पोट्टी को बेच भी सकते हैं। इन पिल में 24 कैरेट का गोल्ड होता है। इनकी चार पिल की कीमत लगभग 425 डॉलर या लगभग 30 हजार रूपये होती है। इनको खाने से आपकी सेहत पर कोई निगेटिव असर नहीं होता बल्कि ये आपके डाईजेस्टि पार्ट को मजबूत करता है और इम्म्यून सिस्टम को भी स्ट्रोंग बनता है।

18 कैरेट गोल्ड टॉयलेट Gold Toilet

दोस्तों क्या आपने कभी गोल्ड के टॉयलेट (Gold Toilet, New York) को यूज करने के बारे में सोचा है, अगर नहीं तो हम आपको बताने जा रहें हैं कि ऐसा गोल्ड टॉयलेट अब आम पब्लिक के लिए भी खुल गया है। पर ये टॉयलेट न्यूयार्क के मैनहेटन शहर में गुगेनहेम नाम से म्यूजिय के पास तैयार किया गया है। इस गोल्ड टॉयलेट को बनाने में करीब 1 मिलियन डॉलर या लगभग 11 करोड़ रूपये का खर्चा आया है, और इसको यूज करने वालों को इसके लिए 15 डॉलर या लगभग 1000 रुपये की फीस देनी होगी।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही। आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी जरुर बताएं साथ ही अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर करे। आपका एक शेयर हमारी वेबसाइट को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

धन्यबाद।।।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology