अमेरिका में 1000 के पर पहुंचा मौत का आंकड़ा United States Coronavirus Cases

Must read



अस्पतालों में होने लगी बिस्तरों की कमी बंद हो चुके अस्पतालों को खोलने की तैयारी

वाशिंगटन/सिएटल : अमेरिका में कोरोना वायरस से पीड़ित 256 लोगों की मौत के साथ ही इस विश्वव्यापी महामारी से मरने वालों का आंकड़ा बृहस्पतिवार को 1036 पर पहुंच गया। अब इस महामारी के चलते एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत वाले देशों की संख्या छह हो गई है। अमेरिका में सबसे बड़ी परेशानी अस्पतालों में कोरोना के नए मरीजों को भर्ती करने की है। बिस्तरों की कमी होने के चलते पुराने अस्पतालों को दोवारा खोलने, एक बेड वाले कमरे में दो बिस्तर लगाने और कुछ अन्य मेडिकल बिल्डिंगो में महामारी के मरीजों को रखने सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

अमेरिका में 68573 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके चलते सामान्य बिमारियों के मरीजों को अस्पताल से वापस भेजा जा रहा है। सिएटल की एक गर्भवती महिला कैले मैक्कार्टी ने बताया कि वह पिछले सप्ताह अल्ट्रासाउंड में किसी भी समय डिलीवरी की चेतावनी दिए जाने के बाद अपना बैग पैक कर चुकी थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते उस जैसी 140 गर्भवती महिलाओं को पहले से तय अस्पताल में छोड़कर दूसरे अस्पताल भेजा जा रहा है, क्योंकि उनके अस्पताल की बर्थ यूनिट को भी कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती करने के लिए आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है।




मलेशिया में राजमहल के सात कर्मी कोरोना संक्रमित, क्वारंटीन हुए राजा-रानी

कुआलालंपुर : मलेशिया के राजा के महल में सात कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और उनकी पत्नी तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया ने स्वयं को अलग रखने का फैसला किया है। देश के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और रानी की भी जाँच की गई है और दोनों संक्रमित नहीं पाए गए। महल ने बताया कि शाही दंपति ने बुधवार से स्वयं को पृथक रखने का फैसला किया है।

फिलीपींस में 9 डॉक्टरों की मौत 

फिलीपींस में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के चलते 7 नई मौत के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 पर पहुंच गई है। देश की शीर्ष मेडिकल असोसिएशन के मुताबिक, मरने वालों में इस जानलेवा महामारी का इलाज कर रहे 9 डॉक्टर भी शामिल हैं। हालाँकि देश के स्वास्थ्य मंत्री फ्रांसिस्को डुक्यू ने 6 डॉक्टरों के मरने की ही पुष्टि की है। चिकित्सा जगत में खौफ का माहौल बन गया है।

स्पेन में मौत का आंकड़ा 4 हजार के पार

मैड्रिड : स्पेन में बृहस्पतिवार को पिछले 24 घंटे के दौरान 655 लोगों की मौत दर्ज की गई। इटली के बाद चार हजार का आंकड़ा पार कर स्पेन में मृतकों की संख्या 4089 हो गई है। देश में 6673 नए मरीजों की पहचान के साथ कोरोना प्रभवितों की कुल संख्या 56,188 पर पहुँच गई है, जिनमे 3166 की हालत बेहद गंभीर है।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology