अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ने 85 मिनट तक निहारी ताजमहल की खूबसूरती Donald and Melania in India

Must read



पत्नी के साथ 85 मिनट तक निहारी ताज की खूबसूरती

आगरा : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा के तहत कल सोमवार को अहमदाबाद के बाद आगरा पहुंचे। ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया मोहब्बत की अनमोल निशानी ताजमहल के मुरीद हो गए। ट्रंप-मेलानिया ने गाइड नितिन सिंह से करीब 50 सवाल कर स्मारक के बनाए जाने से लेकर शाहजहां को कैद कर लिए जाने तक की दास्ताँ सुनी।

डायना सीट, सेंट्रल टैंक, रॉयल गेट प्लेटफार्म सहित 10 स्थानों पर लगभग 300 फोटो कराए। इवांका ताज के साथ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर लाइव शेयर करती रहीं। ट्रंप ने शाम 4:35 बजे ताज के पूर्वी गेट से प्रेवश किया। वहां करीब 85 मिनट बिताए। इससे पहले वह सवा चार बजे एयरफोर्स वन से खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन ने उनका और मेलानिया का स्वागत किया।

  • 50 सवाल किये गाइड से ताज और शाहजहां के बारे में
  • 300 फोटो खिंचवाए डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने

पाई डंडा और बुंदेली राई लोकनृत्य से स्वागत

हवाई अड्डे से ताज जाते हुए रस्ते में 20 जगहों पर तीन हजार से अधिक कलाकारों ने कला का प्रदर्शन किया। ट्रंप परिवार ने प्रस्तुतियां देखीं और अभिवादन किया। ललितपुर से आए 16 कलाकारों ने बुंदेली राय नृत्य की प्रस्तुति दी।

हम आ गए…. अब बहुत सैलानी आएंगे

ट्रंप ने गाइड नितिन से कहा, वह यहाँ आ गए हैं , अब बहुत सैलानी आएंगे, आपका बहुत फायदा होगा।

ताज ने चकित और प्रेरित किया…. यह भारतीय संस्कृति की समृध्द धरोहर

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया मोहब्बत की अनमोल निशानी ताजमहल के मुरीद हो गए। ढलते सूरज की मध्दिम रौशनी में संगमरमरी हुस्न को एक घंटा 5 मिनट निहारकर उन्होंने कमेंट बुक में लिखा कि ताज ने चकित और प्रेरित किया, ताज भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर….. धन्यवाद भारत। उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड भी साथ में रहे। इसके बाद देर शाम वे दिल्ली पहुंचे।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology