दुनिया में सबसे लंबे शरीर के अंग Longest Body Parts in The World

Must read




दुनिया में सबसे लंबे शरीर के अंग

दुनिया में सबसे लंबे शरीर के अंग – इस अजीबो-गरीब दुनिया में हर इंसान की बनावट एक सी नहीं होती। कोई मोटा, कोई पतला, कोई लंबा तो कोई छोटा होता है, लेकिन इसके अलावा शरीर के बाकी हिस्से भी अलग होते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनके शरीर के अंग औसत साइज़ से बड़े हैं और इसीलिए ये पूरी दुनिया में मशहूर हैं। आइए हम आपको मिलाते है उन स्पेशल लोगो से जो पूरी दुनिया में मशहूर हैं और सभी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं।

These 5 People Have The Biggest Body Parts In The World

1. सबसे लंबी जीभ (Longest Tongue in The World)

‘जीभ लंबी होना’ (longest Tongue) इस मुहावरे से शायद ही कोई अंजान हो। लेकिन ये कहावत एड्रियन के लिए जीवन की सच्चाई है। मिशिगन प्रांत की रहने वाली एड्रियन की जीभ दुनिया में सबसे लंबी है। उनकी जीभ इतनी बड़ी है कि इससे वो अपने चेहरे के हर हिस्से को छू सकती हैं। एड्रियन (Adrianne Lewis) का अपना यूट्यूब चैनल और ट्विटर अकाउंट भी हैं जहां वो अपनी जीभ से अलग-अलग करतब करती दिखती हैं।

2. सबसे लंबे पैर (Longest Legs in The World)


गिनिज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, रूस की स्वेतलाना पैंक्राटोवा दुनिया में सबसे लंबे पैर (Longest Legs) वाली महिला हैं। स्वेतलाना (Svetlana Pankratova, Russia) के शरीर की ऊंचाई 6 फुट 5 इंच की है और उसके पैरो की लम्बाई 4 फुट और 5 इंच है वह अपने कॉलेज के दिनों में बास्केटबॉल खेलने के लिए अपने पैरो का इस्तेमाल करती थी। अब वह महिला बास्केटबॉल टीम की कोच है। वो 13 नंबर के जूते पहनती हैं।

3. सबसे लंबी नाक (Longest Nose in The World)


आमतौर पर ऊंची नाक (Longest Nose) प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जाता है। लेकिन क्या आप बता सकते हैं, किसकी नाक सबसे ऊंची या बड़ी है? तुर्की के मेहमेट ओजीउरेक (Mehmet Özyürek, Turkey) की नाक दुनिया में सबसे बड़ी है। 2010 में उनकी नाक की लंबाई थी 3.5 इंच मापी गयी थी और ये हर साल करीब 1 mm बढ़ रही है। ये देखना दिलचस्प होगा की इनकी नाक कितनी बढ़ती होगी। फिलहाल वो तुर्की में एक आम इंसान की तरह ज़िंदगी जी रहे हैं।

4. सबसे बड़ा मुंह (Biggest Mouth in The World)


फ्रांसिस्को डोमिंगो जोकिम (Francisco Domingo Joaquim)का निकनेम है एंग्लोन जॉ जो उनके बड़े मुंह (Biggest Mouth) के कारण दिया गया है। एक यूट्यूब विडियो में वो अपने मुंह में कोई बहुत बड़ी चीज रखते हुए दिखाई दिए जो तुरंत वायरल हो गया और फ्रांसिस्को मशहूर हो गए। उनका मुंह इतना बड़ा है कि उसमें सोडा की बोतल और आधा फुट लंबा सबवे का सैंडविच फिट आ जाता है। World’s largest mouth that can fit an entire drink can?

5. सबसे मजबूत हाथ (Biggest Forearms in The World)


अब मिलाते हैं आपको रियल लाइफ Popeye से। अमेरिका के आर्म रेसलर जेफ डाबे (Jeff Dabe) के हैं सबसे मोटे हाथ (Biggest Forearms) और इनकी हथेली 19 इंच की है। इन्होने 1980 में आर्म रेस्लिंग की शुरुआत की थी और 1986 के एक मैच में इनका दाहिना हाथ फट गया था जिसके चलते उन्होने एक लंबे समय तक आराम करने का फैसला किया। साल 2012 में जेफ़ ने फिर से अपने चहेते स्पोर्ट में वापीसी की और ये अब बाएँ हाथ से रेस्लिंग करते हैं। 54 साल के जेफ़ बारे में अब तक ये पता नहीं चला कि इनका हाथ इतना मोटा क्यों है।

अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जिसका नाम हमारी लिस्ट में देखना चाहेंगे तो हमे कमेंट करके अवश्य बताएं। और पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें। धन्यबाद।।। 



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology