ऐसे बॉडी बिल्डर जिन्होंने अजीब तरीके से बनाई अपनी बॉडी

Must read




हेल्लो दोस्तों। आज के समय में हर कोई एक आकर्षित बॉडी पाना चाहता है। दुनिया भर में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने अजीबो गरीब बॉडी की वजह से चर्चा में रहे हैं। इनमे से किसी ने एस्टेरोइड का इंजेक्शन लेकर अपने बाइसेप्स बढ़ाये हैं, तो किसी ने दुसरे तरीके से अपनी बॉडी को बनाया है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बॉडी बिल्डर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सामान्य बॉडी बिल्डर की तुलना में काफी अलग और हटके हैं। इन्होंने एक्सट्रीम एक्सरसाइज के जरिये अपनी बॉडी को बनाया है और जो दिखने में भी काफी अलग हैं। तो चलिए जानते हैं।

रोमारियो डॉस सैंटोस

ब्राजील के कलडास नोवास में रहने वाले एक बच्चे के पिता रोमारियो डॉस सैंटोस अल्वेस एक सुरक्षा गार्ड थे। लेकिन मॉडल और बॉडी बिल्डर बनने की चाह में उन्होंने अपने शरीर में तेल और शराब के इंजेक्शन लगाने शुरू कर दिए। जिससे महज 3 साल के समय में ही इन्होने 25 इंच चौड़े बाइसेप्स बना डाले, जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। रोमारियो को बॉडी बनाने का शौक 22 साल की उम्र में लगा था। रोमारियो का कहना है कि उन्होंने अपने शरीर के जिस हिस्से को मोटा बनाना चाहा, वही पर लेथल कॉकटेल और ऑइल के इंजेक्शन लगा लिया करते थे। जिससे उस हिस्से की मसल्स फूलकर बाहर आ जाती थी। बॉडी बनाने के शौक़ीन रोमारियो के इस काम में उनकी पत्नी ने भी मदद की है।

पॉल दिल्लेट

ये कैनेडियन प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर थे, जिन्होंने 1983 के समय इस दुनिया में कदम रखा था। आपको बता दे कि उस समय पॉल की लम्बाई 6 फीट 6 इंच थी और 140 बजन था। इन्होने अपनी बॉडी को शेप देने के लिए दिन रात मेहनत की थी। इनके शरीर को देख कर ही इनकी नशों को गिना जा सकता है। इसके साथ ही इनके जैसी फ्यसिक बॉडी बिल्डिंग के इतिहास में बहुत कम ही लोग बना पाए हैं।

रिच पियाना

ये एक अमेरिकन बॉडी बिल्डर तो थे ही साथ ही ये एक अच्छे बिजनेस मैन भी थे। इन्होने 2003 में इस फील्ड में कदम रखा था और 2003 से 2009 के बीच में अपने बॉडी बिल्डिंग के कई सारे ख़िताब भी जीते हैं। जिसमे की एक मिस्टर कैलिफ़ोर्निया भी शामिल है। रिच पियाना ने स्वीकार किया था कि अपनी बॉडी बनाने के लिए वो एस्टेरोइड लेते थे। एस्टेरोइड का इस्तेमाल करने से इनकी बॉडी तो बन गई, पर 25 अगस्त 2017 में एस्टेरोइड की वजह से अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे।

काई ग्रीने

काई ग्रीने जिनको जीता जगता मोंस्टर भी कहा जाता है। इनकी बॉडी बहुत ही भारी भरकम है। इनकी लम्बाई 5 फीट 6 इंच और वजन लगभग 130 किलो है। इनको चोटी इनको और भी घातक दर्शाती है। आपको बता दें की काई एक प्रोफेशनल बॉडी बिल्डर तो हैं ही इसके साथ ही ये एक एक्टर भी हैं। काई ग्रीने अपनी बॉडी के अलग अलग पोज़ देने से भी जाने जाते हैं। जब ये 7 साल की उम्र में थे तब इन्होने इस बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में कदम रखा था और आज ये दुनिया के जाने माने बॉडी बिल्डर्स में से एक हैं।

दोस्तों आज के आर्टिकल में वस इतना ही आपको हमारा आर्टिकल पसंद आये तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। साथ ही अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें। आपका एक शेयर हमारी वेबसाइट को बेहतर बनाने में मदद करेगा। अगर आपका इस पोस्ट से सम्बंदित कोई सवाल है तो आप हमसे कर सकते हैं। 

धन्यबाद।।।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology