कभी मूर्तियों को हिलते हुए नही देखा होगा

Must read




मूर्तियों को हिलते हुए नही देखा होगा

नमस्कार दोस्तों, माचो फेक्ट में आपका हार्दिक स्वागत है। दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको दुनिया कि कुछ ऐसी मूर्तियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हे लोगों ने हिलते हुए देखा। जी हाँ दोस्तों आपके कान बिल्कुल ठीक हैं और मेरा दिमाग भी। इनकी कहानी सुनकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। तो देर किस बात कि चलिए जानते हैं इन मूर्तियों के बारे में –

4.    सैंटोक्रिस्टो का चर्च

दोस्तों यदि आप किसी धार्मिक स्थल पर हो, और वहां पर आपके ईश्वर की प्रतिमा अचानक हरकत करने लगे तो निश्चित तौर पर आप इसे एक दैवीय चमत्कार ही मांगेंगे। ऐसी ही एक घटना हमे सैंटोक्रिस्टो के एक चर्च में देखने को मिली, जहां जीजस क्राइस्ट की एक मूर्ति लगी हुई थी। तभी उस मूर्ति में कुछ ऐसा हुआ, जिस पर देखने वाले को यकीन ही नही हुआ। जीजस के आंखे बंद थी। लेकिन अचानक प्रतिमा ने अपनी आंखें कुछ पल के लिए खोल ली, उसके बाद फिर बंद कर ली।

इस पूरी घटना को वही पास खड़े एक व्यक्ति ने अपने कैमरे पर कैद कर लिया। उसके बाद जिसने भी इस घटना के वीडियो को देखा उसने इसे जीजस का चमत्कार कहा। लेकिन वही कुछ नास्तिक लोगो का कहना था कि इस वीडियो को तकनीकी की मदद से बनाया गया है। हालांकि एक एक्सपर्ट की टीम ने इस पूरे वीडियो की जांच करने के बाद पाया कि इस वीडियो में किसी भी तरह की छेड़छाड़ नही की गई है।

3.    साई बाबा की प्रतिमा

कुछ वर्ष पहले साई बाबा की एक बेहद ही प्रसिद्ध मंदिर की यह घटना है। उस मंदिर के नाईट विज़न कैमरा ने बेहद ही अनोखी हरकत कैमरे में कैद कर ली। कैमरे की रिकॉर्डिंग देखते वक़्त दिखा की साई बाबा की प्रतिमा में गले मे चढ़ा हुआ माला अपने आप टूट कर नीचे गिर जाता है।

इस घटना में साफ तौर पर दिख रहा था कि वह माला बेचद ही मजबूत थी, जिसका खुद से टूटने की संभावना बहुत ही कम है। इस घटना के सामने आने के बाद साई बाबा के भक्त इसे बाबा का एक चमत्कार मानते हैं। वही कुछ लोगो का कहना है कि माला खुद ही टूट कर गिरी है,  क्योंकि माला का वजन बहुत अधिक था।

2.    वर्जिन मेरी की रोती प्रतिमा

दोस्तों किसी भी व्यक्ति को रोता हुआ जब हम देखते है तो उसके पास जाकर उसके दुख का कारण पूछते हैं। पर उस परिस्थिति में आप क्या करेंगे जब आप एक रोती हुई प्रतिमा को देखे तो। ऐसी ही एक घटना एक बेहद ही प्रसिद्ध चर्च में हुई, जहां वर्जिन मेरी की प्रतिमा रोती हुई नजर आई। लेकिन उनके रोने से आंसू की जगह आंखों से खून गिर रहा था, जो उनके आंखों के आसपास और हाथ मे फैला हुआ था।

जब लोगो की नजर इस घटना पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत रक्त के समान दिखने वाले उस चीज़ को डॉक्टर के पास जांच करने के लिए भेजा। जांच करने के बाद डॉक्टर की टीम ने बताया कि यह द्रव्य खून की ही तरह है। इस घटना के बाद से ही चर्च के लोगो और अनुयायियों के लिए यह एक रहस्य बना हुआ है कि आखिर क्यों और कैसे यह खून के आँसू वर्जिन मेरी के आंखों से बह रहे थे।

1.     गौतम बुद्ध की बोलती प्रतिमा

कुछ वर्ष पहले क़वालालम्पुर में एक बेहद ही अजीब घटना घटी। एक बेहद ही प्रतिष्टित जगह पर देखने मे आया कि गौतम बुद्ध की कुछ प्रतिमा अपने आप पलकें झपका रही है, उस प्रतिमा के होठ अपने आप हिलने लगते हैं और प्रतिमा चलने लगती है। दोस्तों सुनने में ही यह बेहद अजीब लगता है, तो देखने वालों का क्या हाल रहा होगा। लेकिन यह सत्य घटना है।

यह घटना कोई 1 या 2 मिनट नही बल्कि पूरे 1 घंटे तक होती रही। लोगो ने इस पूरे घटना क्रम का वीडियो अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया है। वैसे गौतम बुद्ध की प्रतिमा कर साथ ऐसी घटनाएं पहले भी घट चुकी हैं, जहां बुद्ध की प्रतिमा अचानक हरकत करने लग जाती है। अब इस घटना के पीछे क्या वजह है, वह पूरी तरह अज्ञात है।

तो दोस्तों ये था आज का आर्टिकल, आशा करता हूँ कि आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा होगा। अब अच्छा लगा तो शेयर करके तारीफ करना तो बनता है यार, इसका कोई पैसा थोड़े ही लगते हैं। धन्यवाद!

 



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology