कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर, वायुसेना का विमान भारतीयों को लेने पंहुचा चीन

Must read



कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर

छह महाद्वीपों पर पहुंचा कोरोना वायरस

रोम : कोरोना वायरस के कदम अब धरती के सभी आवासीय महाद्वीपों पर पहुंच गए हैं। एशिया महाद्वीप से प्रकोप शुरू करने वाले इस वायरस ने बुधवार को अब तक अछूते रहे अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के देशों में दस्तक दे दी है। अफ्रीका के अल्जीरिया और दक्षिण अमेरिका के ब्राजील में एक एक मामला सामने आया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप, उत्तर अमेरिका में इसके मामले सामने आ चुके हैं। सर्वाधिक पीड़ित एशिया महाद्वीप है और इसके बाद यूरोप दूसरे पायदान पर है।

अब जागा अमेरिका, नागरिकों से कहा अलर्ट रहें

वाशिंगटन : कोरोना को लेकर खास कदम नहीं उठाने वाले अमेरिका ने अब आख़िरकार मोर्चा खोल दिया है। अमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने देशवासियों को अलर्ट करते हुए कहा कि वायरस फैलने की आशंका है, इससे निपटने के लिए तैयारियां शुरू करनी होंगी।

4 हजार से अधिक को जेल

बीजिंग : चीन में कोरोना से जुड़े अपराधों को लेकर ही 4,260 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। कोरोना नियंत्रण में बाधा पहुंचाने वाले पकड़े जा रहे हैं।

कोरोना से मौतें
चीन 2715
ईरान 19
दक्षिण कोरिया 12
इटली 11
जापान 5
हांगकांग 2
फिलीपींस 1
फ़्रांस और ताईवान 1

वायुसेना का विमान पंहुचा चीन, आज लेकर आएगा भारतीयों को

जानलेवा बीमारी के केंद्र चीन के वुहान इलाके में फंसे भारतीयों को लाने के लिए भारतीय वायुसेना का विमान बुधवार को वहां पहुंच गया। सी-17 ग्लोबमास्टर एयरक्राफ्ट अपने साथ 15 टन मेडिकल का सामान लेकर गया है और यह वापसी में भारतीयों के साथ पड़ोसी देशों के नागरिकों को भी लाएगा।

वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी ग्रुप कैप्टन एके पटनायक ने बुधवार को बताया कि यह विमान इस समय मेडिकल मिशन पर है और इसकी वापसी एक दिन बाद होगी। इसके पहले भी चीन से दो बार विमानों के जरिए भारतीय नागरिकों और कुछ विदेशियों को लाया गया था। इस विमान के जाने की तैयारियां काफी पहले से ही पूरी हो चुकी थीं लेकिन चीन सरकार की तरफ से हुई देरी के चलते अब जाकर यह विमान रवाना हो पाया है। चीन के एक अधिकारी ने यहाँ अपनी सफाई में कहा है कि देरी होने के आरोप ठीक नहीं हैं। विमान को बिगड़े हालात वाले हुबेई प्रांत जाना था। चीन अपनी तरफ से कई तरह की सुरक्षाएं अपना रहा है ताकि विमान के आवागमन में परेशानी न हो।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology