कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सभी राज्य हो रहे हैं लॉकडाउन India lockdown due to Coronavirus

Must read



कोलकाता में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक बुजुर्ग व्यक्ति की सोमवार को मौत हो गई। अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी। यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला है। मृतक 57 साल का था। वह उत्तर 24 परगना जिले के दमदम का निवासी था। एक निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। उसे 16 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटिलेटर पर था।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस से लड़ाई को और तेज कर दिया है। उन्होंने सूबे में कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। मुंबई में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि कोरोना के निर्णायक क्षण पर हम है, अगर इसे रोका नहीं तो बाकी देशों जैसी स्थिति यहां हो सकती है। राज्य में धारा 144 लागू है, लेकिन मुझे अब संचार बंदी (कर्फ्यू) लागू करनी पड़ रही रही है। प्रदेश के जिलों की आपसी सीमाएं भी बंद कर रहे हैं, बहुत जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना पहुंचा नहीं है।




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य में लोकडाउन को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उन्हें लोगों के सहयोग की जरूरत है। केजरीवाल ने कहा, “बहुत सारे लोग लॉकडाउन को फॉलो कर रहे हैं लेकिन कुछ लोग नहीं भी कर रहे हैं। फॉलो न करने वाले लोग अच्छे से समझें कि हमारी आप लोगों को परेशान करने की कोई इच्छी नहीं है, यह हम आपकी सेहत और जिंदगी के लिए कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब सभी घरेलू उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। यह रोक 24 मार्च की रात 11:59 मिनट से लागू होगी। सभी एयरलाइंस से कहा गया है वह अपनी उड़ानों को इस तरह से प्लान करें कि वह 24 मार्च की रात 11:59 से पहले-पहले अपने गंतव्य तक पहुंच जाएं। हालांकि, यह प्रतिबंध कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा। कार्गो फ्लाइट्स अपने समय से उड़ान भरती रहेंगी।

कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज का इलाज करने के क्रम में मोहल्ला क्लिनिक का एक डॉक्टर खुद वायरस संक्रमित हो गया। संक्रमित डॉ. गोपाल झा गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती हैं।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology