जब जादूगर की ग़लती से हो गये बड़े हादसे

Must read



नमस्कार दोस्तों, “माचो फैक्ट” की ज्ञान से भारी हुई दुनिया में मैं आपका स्वागत करता हूँ। दोस्तों जादू देखना तो सबसे पसंद होता है और आपको भी होगा। जादूगर के अविश्वसनीय कारनामे देखकर हम अक्सर अपनी आँखों पर यकीन नही कर पाते। एक पर्फेक्ट जादू के लिए जादूगर को बहुत-सी तैयारियाँ करनी होती हैं और इन तैयारियों में थोड़ी-सी भी चूक हो जाए तो जादूगर की पूरी पोल खुल जाती है और कई बार ये ग़लती बड़े हादसे की शक्ल भी ले सकती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं जादूगर की ग़लती से हुए कुछ ऐसे ही हादसों के बारें में—

महिला जादूगर डूबते-डूबते बची


NBA के मैच में हाफ-टाइम के दौरान महिला जादूगर क्रिस्टन जॉनसन (Kristen Johnson) अपनी प्रसिद्ध जादुई ट्रिक दिखा रहीं थी, जिसमें उन्हें पानी से भरे एक काँच के टैंक में बंद कर दिया जाता है और बाहर से बहुत से ताले लगा दिए जाते हैं। उन्हे पानी के अंदर रहते हुए समय पर चारों तरफ लिपटी जंजीर से बाहर निकलना था। लेकिन वे ऐसा नही कर सकीं। उन्हे पानी के अंदर तड़पता हुआ देख उनके साथियों ने उन्हे बाहर निकाल लिया और उन्हे समय पर बचा लिया गया। आपको बता दें कि क्रिस्टन जॉनसन ये जादू पहली बार नही कर रहीं थी बल्कि ये जादू वो 599वी बार पहले भी कर रहीं थीं और इससे पहले ऐसा कभी भी नही हुआ था। खैर 4 महीने जादू से दूर रहने के बाद क्रिस्टन ने ये जादू दिखना फिर से शुरू कर दिया और हमेशा इसे सफलतापूर्वक करके दिखाती हैं।

टीवी होस्ट के हाथ में घुसी कील


दोस्तों पोलैंड के एक टीवी शो पर पोलैंड गॉट टॅलेंट (Poland Got Talent) के सेमी-फाइनलिस्ट (Semi-finalist) जादूगर पोलोनीवीक (Poloniwikz) जादू दिखा रहे थे। जादूगर ने चार पेपर बैग्स लिए और उनमें से एक में नुकीली कील छिपा दी। इसके बाद उसने टीवी होस्ट से पेपर बॅग्स को एक-एक करके दबाने को कहा लेकिन जादूगर ये भूल गया कि उसने कील किस बैग में छिपाई थी और कील टीवी होस्ट के हाथ के बीचों-बीच घुस गयी। टीवी होस्ट को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया और उनकी चोट जल्दी ही ठीक हो गयी। लेकिन पोलोनीविक की ये ग़लती उन्हे काफ़ी महँगी पड़ सकती थी। वैसे आपको बता दूँ टीवी होस्ट को जादूगर पर इतना विश्वास इसलिए था क्योंकि टीवी शो की शूटिंग से पहले वो उन्हे ये जादू करके दिखा चुके थे।

जादूगर को लगी तलवार से चोट


सन् 2007 में जापान की प्रसिद्ध महिला जादूगर प्रिन्सेस तेन्को (Princess Tenko) अपना मशहूर जादू का खेल “स्पाइक इल्लुजन इन द फेस ऑफ डेथ” (Spike Illusion in the Face of Death) दिखा रहीं थी। इस खेल में तेन्को एक बक्से के अंदर बंद होती है और उनका साथी एक-एक करके बहुत सारी तलवारे बक्से के अंदर घुसता है। तेन्को को समय पर बक्से से बाहर निकल जाना था लेकिन जादू की तैयारियों में हुई कोई ग़लती के कारण वो समय पर बाहर नही निकल पाईं और तलवार से उनकी पसलियों, गाल और दाईं आँख में चोट लग गयी। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस तरह बक्से के बाहर तेन्को का खून बह रहा था। लेकिन उन्होने दर्शकों को निराश नही किया और उसी हालत में पूरे शो को ख़त्म किया।

विश्व रेकॉर्ड बनाने की कोशिश पड़ी महँगी


बात है सन् 2012 की, श्रीलंका के जनका बसनायके (Janaka Basnayake) सबसे लंबे समय तक बिना मारें ज़मीन में दफन रहने का विश्व रेकॉर्ड बनाना चाहते थे। उन्होने अपने परिवार और दोस्तों की मदद से 9 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें दफ़न हो गये। 6 घंटों बाद जब उन्हे निकाला गया तो उनकी साँसे थम चुकी थीं। उन्हे हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। दोस्तों, जनका ये खतरनाक काम पहली बार नही कर रहे थे बल्कि इससे पहले भी दो बार वो ढाई से तीन घंटे के लिए अपने आपको ज़मीन में दफ़ना चुके थे।
तो दोस्तों ये थीं कुछ ऐसी घटनाएँ जब जादू में हुई ग़लतियों के कारण बड़ी दुर्घटना हो गई। आपको इनमें से कौन सी घटना सबसे ख़तरनाक लगी, हमें कमेंट करके ज़रूर बताएँ।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology