दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत बॉडीबिल्डर महिलाएं top 5 most beautiful female bodybuilder in the world

Must read



दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत बॉडीबिल्डर महिलाएं

5 सबसे खूबसूरत बॉडीबिल्डर महिलाएं – एक जमाना था जब लड़की की परिपूर्णता को ब्यूटी विद ब्रेन (Beauty With Brain) इस विश्लेषण से सराहा जाता था लेकिन अब ब्यूटी विद ब्रेन विद फिजिक (Beauty With Brain With Physic) इस विश्लेषण से सराहा जाना चाहियें। मतलब खूबसूरती, दिमाग और बल दंड शरीर। दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको 5 ऐसी कातिल बॉडीबिल्डर हसीनाओं से मिलवाने वाले हैं, जो खूबसूरती, बुद्धिमत्ता और ताकत की मालकिन हैं। पर दोस्तों आप इन बॉडीबिल्डर से बचकर ही रहना क्योंकि इनके प्यार में पड़ने का मतलब अपनी जान को जोखिम में डालना है। तो चलिए जानते हैं इन कमाल की महिला बॉडीबिल्डर्स को।

BAKHAR NABIEVA (बाखर नबेवा)

अगर आप भी फिटनेस प्रेमी हो तो आपको 25 साल की इस फिटनेस मॉडल को इंस्टाग्राम पर फॉलो जरूर करना चाहियें। बाखर नबेवा दुनिया भर में अपनी लैग्स के लिए जानी जाती हैं। रात दिन कड़ी मेहनत करके लोहे जैसा शरीर बनाने वाली बाखर नबेवा यूक्रेन में रहती हैं। इनकी मसल्स और स्टेमिना को देखने के बाद अच्छे खासे बॉडी बिल्डर्स के भी पसीने छूट जाते हैं लेकिन ये हमेशा से ऐसी दिखाई नहीं देती थी। इनसे पूछे गए एक इंटरव्यू में इन्होने बताया कि ये बचपन में बहुत दुबली पतली हुआ करती थी जिसकी वजह से इनका हमेशा से ही मजाक उड़ाया जाता था और स्कूल में तो इनके शरीर को देखते हुए बहुत ही ज्यादा ट्रोल भी किया जाता था। लकिन फिर इन्होने सब कुछ बदलने की ठान ली और तब से ही बखरा नबेवा कड़ी मेहनत करने लगीं और इस कड़ी मेहनत का नतीजा आज आप देख सकते हैं। आज इनके नाम मिस आयरन बम नामक का ख़िताब भी शामिल है। हालांकि इसके बाद भी आज बहुत से लोग इनके बॉडी स्ट्रक्चर को लड़के जैसा बताते हैं। लेकिन इनका कहना है कि मेरे बारे में कोई क्या सोचता है मुझे जरा भी फरक नहीं पड़ता और मेरा फोकस सिर्फ और सिर्फ खुद को बेहतर बनाने में लगा रहता है।

JULIA VINS (जूलिया विंस)

जूलिया विंस रशिया की रहने वाली एक बहुत ही खूबसूरत और ताकतवर महिला बॉडीबिल्डर हैं और लोगों ने इन्हे बार्बी डोल का ख़िताब दिया है। इनके डोले शोले दखकर आप शर्मा जायेंगे। जूलिया को पावर लिफ्टिंग में शायद ही कोई महिला हरा पाए। महिलाओं के पावर लिफ्टिन में जूलिया ने 2 बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीती है। बेंच प्रेस में 130 किलो और डेड लिफ्ट में 190 बजन उठाकर 23 साल की जूलिया ने साबित कर दिया कि वो मर्दो को भी पीछे पछाड़ सकती हैं। खूबसूरती देख अगर आप जूलिया के प्यार में पड़ गए तो जरा बच के रहना क्योकि ये लड़की आप को पछाड़ सकती है। आपका इनके बारे में क्या कहना है कमेंट जरूर करें।




YUAN HERONG (युआन हेरोंग)

इस चाइनीज महिला बॉडीबिल्डर ने अपने खतरनाक फिजिक की वजह से इंटरनेट पर धमाल मचा दिया है। आप जानकर हैरान रह जायेंगे कि युआन पेशे से डॉक्टर हैं और बॉडीबिल्डिंग में तो बस उनकी हॉवी है। भाई हम तो ये सोचकर हैरानी में पड़ गए कि पेसेंट जब युआन के पास जाते होंगे तो वो इस हटटी कट्टी डॉक्टर को देखकर आधे तो वैसे ही ठीक हो जाते होंगे। युआन की सबसे बड़ी खासियत उसके थाइज, हैं। जिस तरह की इनके थाइज हैं उनको देखकर कोई भी नहीं कहेगा कि भाई ये एक महिला के पैर हैं। गजब की खूबसरती आकर्षक पर्सनेलिटी और कड़ी मेहनत इसी कारण युआन के इंस्टाग्राम पर लाखों दीवाने हैं।

KIKI VHYCE (किकी वाईस)

दोस्तों इच्छा सकती लगन और मेहनत से मनचाहा मुकाम कैसे हासिल किया जाता है इसका जीता जागता उदाहरण है किकी वाईस। ये ऑस्ट्रेलियन फिटनेस मॉडल हैं। कैसे अपनी इच्छा को असलियत बनाकर मुश्किल से मुश्किल काम किया जाता है यह भी किकी वाईस से सीखिए। हर रोज जिम में घंटो बिताकर पसीना बहकर किकी ने एक बेहद आकर्षक शरीर कमाया है। इस शरीर की बदौलत लोगों ने किकी को वंडर वूमेन का ख़िताब भी दे दिया है। किकी के ट्रांसफॉर्मेशन की शुरआत 2011 में हुई थी जब किकी का वजन काफी कम हुआ करता था। 5 साल का बड़ा इंतजार और जिम में की गई मेहनत की बदौलत किकी एक शानदार हुस्न की मालिक बन गईं। किकी वाईस को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए फोटोज और वीडियोस की वजह से काफी लोकप्रियता हासिल हुई है। जिसके बाद से किकी ने कभी रुकने का नाम नहीं लिया।

PATRICIA ALAMO (पैट्रिसिया अल्माओं)

पैट्रिसिया अल्माओं स्पेन की रहने वाली एक फिटनेस मॉडल एथलीट और एक पर्सनल ट्रेनर हैं। लोग हमेशा आपकी काबिलियत पर तभी भरोसा करते हैं, जब वो साबित हो जाये। पैट्रिसिया अल्माओं सफलता का मुकाम हासिल करने से पहले कुछ भी नहीं थीं। असंतुलित खाना और कसरत ना करने की वजह से वो इतनी फिट नहीं थीं पर एक दिन अपने दोस्तों के साथ जिम में जाने से पैट्रिसिया को महसूस हुआ कि वर्कआउट करना कितना जरुरी है। इसके बाद से पैट्रिसिया ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सही डाईट और कड़ी मेहनत की नियमितता की वजह से पैट्रिसिया अल्माओं ने अपने शरीर को एक आकर्षक लुक दिया है। बाइसेप्स, ट्राइसेप्स और मजबूत थाईस के मामले में पैट्रिसिया अल्माओं अच्छे अच्छों को पीछे छोड़ सकती हैं।

तो दोस्तों ये थीं दुनिया की कुछ कमाल की ब्यूटी विद ब्रेन विद फिजिक फीमेल बॉडीबिल्डर्स आप इनमे से किस से पंगा लेना चाहेंगे कमेंट जरूर करें। साथ ही अगर आर्टिकल पसंद आया हो तो एक शेयर भी जरूर कर दें। धन्यवाद



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology