दुनिया के विचित्र शक्तियों वाले इन्सान

Must read




नमस्कार दोस्तों माचो फैक्ट की ज्ञान और रोमांच से भरी हुई दुनिया में आपका स्वागत है। फिल्मों में दिखाए जाने वाले सुपरहीरोज के तो हम सभी दीवाने है। हम सभी को पता है वो स्टंट असली नही होते। फिर भी हम उन हीरोज की तरह बनना चाहते हैं और उनकी तरह स्टंट करना चाहते हैं। दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताएँगे जिनकी अद्भुत शक्तियों को देखकर आपको अपनी आँखों पर यकीन नही होगा। तो चलिए शुरू करते हैं—

हवा में उड़ता हुआ व्यक्ति

जब कुछ लोग क़ुतुब मीनार के सामने अपनी फोटो ले रहे थे तभी उनके केमरा में कुछ ऐसा रिकॉर्ड हो गया जो न किसी ने कभी देखा और न कोई विश्वास कर सकता है। अचानक सभी लोग आसमान की ओर देखकर चिल्लाने लगे। दरअसल आसमान में इंसान की आकृति वाली कोई चीज़ उड़ती हुई नज़र आ रही थी। ये इंसान जैसी चीज़ एक पक्षी की तरह हवा में तेज़ी से उड़ती हुई आयी और एक पल में वापिस उड़ गयी। इस वाइरल वीडियो को लेकर अलग-अलग लोगों की सोच भी अलग-अलग है। कुछ लोग कहते हैं कि ये वीडियो फेक है, तो कुछ लोग कहते हैं कि इस आदमी ने अपनी पीठ पर जेटपैक (Jetpack) पहने हुए हैं। खैर असलियत कुछ भी हो लेकिन अगर ये आदमी सच में उड़ रहा है, तो ये कोई महामानव से कम नही है।

ये लड़की नही स्पाइडरवूमॅन है

जापान की इस लड़की को पहली नज़र में देखकर आप अंदाज़ा भी नही लगा सकेंगे कि इसके अंदर कौनसी अद्भुत शक्ति छिपी है। लीजिए ये शुरू किया उसने अपना करतब और दौड़कर चढ़ गयी खिड़की पर। क्या कहा? ये तो आप भी कर सकते हैं। तो अब देखिए ……. क्यों आँखों पर यकीन नही हो रहा न? क्या आपने पहले किसी को इस तरह बिल्डिंग पर इतनी फुर्ती से चढ़ता हुआ देखा है? मैने तो पहले ही कहा था इस लड़की के अंदर कुछ ऐसी शक्तियाँ हैं जो इसे गर्ल से सुपरगर्ल में बदल देती हैं। दोस्तों हमारे तो पता नही लेकिन इसके पूर्वज तो ज़रूर बंदर ही रहे होंगे।

धरती चीर कर पत्थर आया बाहर


दोस्तों अमेरिकी टीवी शो “अवतार द लास्ट एअर-ब्लेंडर” (Avatar the last Airblender) की तर्ज पर जापान में एक शो शुरू किया गया जिसमें जादूगरों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जाता था। इसी शो में एक शख्स ने कुछ ऐसा कर दिखाया जो देखने में चमत्कार से कम नही है। अगर आप गौर से देखेंगे तो पाएँगे की ये आदमी पत्थर पर तो कुछ ताक़त लगा ही नही रहा, सिर्फ़ अपने कंधे को भी खींचने की कोशिश कर रहा है और पत्थर धरती को चीरते हुए ऊपर आता जा रहा है। पत्थर के थोड़े ऊपर आ जाने पर उसने उसे थोडी ताक़त से खींचने की कोशिश की लेकिन फिर तो जैसे पत्थर उसके इशारे पर नाचने लगा और अपने आप बाहर निकलता रहा। अब मुझसे मत पूछना कि ये इसने कैसे किया क्योंकि आपकी तरह मैं भी इंसान ही हूँ।

हवा में उड़ता ताश का पत्ता


ज़रा इस व्यक्ति को तो देखिए, ऐसा लग रहा है जैसे ताश का पत्ता उसके इशारे पर नाच रहा है। आपमें से कई लोग कहेंगे कि इसने पत्ते में शायद कोई धागा बाँधा हुआ है। लेकिन आपको बता दूं ऐसा कुछ भी नही हैं। इस बेमिसाल ट्रिक के पीछे एक अद्भुत शक्ति काम कर रही है जिसे हम टेलीकिनेसिस (TeleKinesis) कहते हैं। टेलीकिनेसिस एक ऐसी शक्ति है जिसमें कोई इंसान अपनी एकाग्रता से अपने दिमाग़ को इस तरह काबू में कर लेता है कि उसका दिमाग किसी भी चीज़ को अपने शरीर का एक भाग ही समझने लगता है और उससे एक ऐसी शक्ति निकलती है जो इस अविश्वसनीय जादू को संभव बना देती है।

नीना कूलेजिना की अविश्वसनीय शक्तियाँ


स्क्रीन पर दिख रही महिला रूस की नीना कूलेजिना (Nina Kulagina) हैं, जिनका दावा था कि उनके अंदर विचित्र मानसिक शक्तियाँ है। एक विडियो में किस तरह नीना बिना हाथ लगाए टेबिल पर रखे सामान को हिला रहीं थीं। इस वीडियो के नकली होने पर भी आप सवाल नही उठा सकते क्योंकि इसे बहुत सारे एक्सपर्ट्स की देखरेख में फिल्माया गया था। नीना कूलेजिना की इस काबिलियत के पीछे भी मानसिक टेली-किनेसिस की शक्ति ही छिपी हुई है, जहाँ वो अपनी दिमाग़ की शक्ति और असाधारण एकाग्रता से ये सब कुछ कर पा रहीं है।
तो दोस्तों ये थे कुछ ऐसे इंसान जिनके पास असाधारण शक्तियाँ है।
अगर आप भी ऐसे कोई इंसान को जानते है जिसके पास अद्भुत शक्तियाँ हैं, तो हमें अपनी कहानी कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताएँ।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology