5 सबसे खतरनाक बाॅडी बिल्डर्स

ये है दुनिया के 05 सबसे खतरनाक बाॅडी वाले बाॅडी बिल्डर्स। दोस्तो आर्टिकल को पूरा पढ़े क्योंकि नम्बर एक पर जो बाॅडी बिल्डर है, उसकी बाॅडी देखकर आप दंग रह जाओगें।

5.   रिच पियाना (Rich Piana)

रिच पियाना एक अमेरिकी बाॅडी बिल्डर और एक बिजनेस मैन थे। जिन्होंने 1998 से लेकर 2009 तक के अपने बाॅडी बिल्डिंग कैरियर में मिस्टर कैलीफोरनियाॅ और अन्य कई खिताब जीते। रिच का श रीर बेहद भारी भरकम था। ये उन चुनिंदा बाॅडीबिल्डरर्स में से एक थे, जिन्होंने स्वीकार किया कि मैं स्टेराईड लेता हूॅ। इन्होने ये भी कहा था कि इन्हें पता है कि स्टेराइड इनके श रीर को नुक्सान पहुॅचाएगा लेकिन काॅम्पिटिश न के लिए ऐसा करना जरूरी था। स्टेराईड का इस्तेमाल बंद न कर पाने की बजह से इनके लीवर और हार्ड का बजन काफी बढ़ने लगा। जिसके कारण 25 अगस्त 2017 को 46 साल की उम्र में फ्लोरिडा के हॉस्पिटल में इन्होंने अपना दम तोड दिया।

4.   हैल्मुट स्ट्रेबल (Helmut Strebl)

दोस्तों हैल्मुट स्ट्रेबल बहुत ही पाॅपुलर बाॅडी बिल्डर्स में से एक हैं। फिटनेस इन्डस्ट्रीज में इनका बहुत नाम है और इनकी लो बाॅडी फैट के भी काफी चर्चें हैं। इनका कहना है कि इन्होंने अपनी बाॅडी को ऐसा खुद अपनी मेहनत से बनाया है। जिसके लिए इन्होने 20 साल की कडी मेहनत की है। इनका यह भी कहना है कि इन्होंने आज तक किसी भी स्ट्रोयड का सहारा नहीं लिया और आज 47 साल की उम्र में भी इनकी बाॅडी बैसी ही है, जैसी 20 साल पहले हुआ करती थी। हैल्मुट ने बाॅडी बिल्डिंग और वेट लिफ्टिंग मात्र 12 साल की उम्र में ही शुरू कर दी थी। इन्होंने काफी सारे बाॅडी बिल्डिंग काॅम्पिटिशन भी जीते हैं। हैल्मुट की हाईट 6 फुट 3 इंच की है और इनका बजन 93 किलों का है। इनकी जबरदस्त बाॅडी की बजह से इन्हें द मसल्स मशीन के नाम से भी जाना जाता है।

3.  ह्वांग चुल-सून (Hwang Chul-soon)

दोस्तों चुल सून का जन्म 01 सितम्बर 1983 को साउथ कोरिया में हुआ था। इन्होंने अपने भारी भरकम शरीर की बजह से काफी नाम कमाया है। चुल सून एक बाक्सर भी रह चुकें हैं। इन्होंने अपनी बाॅडी बिल्डिंग की शुरूआत सिर्फ 16 साल की उम्र से ही कर दी थी और 20 साल की उम्र में इनका बजन सिर्फ 60 किलो का था। लेकिन इन्होंने अपनी कड़ी मेहन और लगन से सिर्फ 03 से 04 सालों में अपने बजन को 100 किलों से भी ज्यादा कर लिया। इनकी इतनी जबरदस्त बाॅडी और भारी भरकम शरीर की बजह से कोरिया में ये मांस मोंस्टर के नाम से भी जाने जाते हैं।

2.   काई ग्रीन (Kai Greene)

काई ग्रीनएक जीते जागते मोंस्टर हैं। वैसे इनका असली नाम लेस्ले काई ग्रीन है लेकिन बाॅडी बिल्डिंग की दुनिया में इनको सिर्फ काई ग्रीन के नाम से जाना जाता है। इनकी लम्बाई 5 फिट 6 इंच और बजन लगभग 130 किलों के आस-ंपास है। ये जनाब अपने सर पर एक लम्बी चोटी भी रखते हैं। जिससे इनका लुक और भी घातक लगता है। बता दें कि काई एक प्रोफेशनल बाॅडी बिल्डर होने के साथ साथ एक पर्सनल ट्रेनर, आर्टिस्ट और एक्टर भी हैं।

1.   रोनी कोलमैन (Ronnie Coleman)

रोनी कोलमैन बाॅडी बिल्डिंग की दुनिया का ऐसा नाम हैं, जिससे हर कोई बाकिफ है। रोनी 08 बार मिस्टर ओलंपिया का खिताब जीत चुके हैं। इनके नाम कई तरह की वेट लिफ्टिंग के वल्र्ड रिकार्ड भी दर्ज हैं। जिनको आज तक कोई नहीं तोड़ पाया। रोनी कोलमैन ने 1998 से लेकर 2005 तक प्रोफेशनल बाॅडी बिल्डिंग की, और इस दौरान कोई भी अन्य बाॅडी बिल्डिर रोनी जैसी धासू बाॅडी नहीं बना पाया। भले ही आज रोनी रिटायर्ड हो चुके हैं। लेकिन अब भी इनको बाॅडी बिल्डिंग की दुनिया में एक लेजेन्ड के रूप में याद किया जाता है।

तो ये थे दुनिया के 5 बेहद बड़े मसल्स बाले बाॅडी बिल्डर्स। आपको इनमें से कौन सा बाॅडी बिल्डर सबसे ज्यादा पसंद आया हमें कमेट करके बताएं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here