पांच बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होने हॉलीवुड का ऑफर ठुकरा दिया

Must read



पांच बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होने हॉलीवुड का ऑफर ठुकरा दिया

 

हेलो दोस्तो, स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट में और आज हम हमेशा की तरह एक और पोस्ट आपके लिए लेकर हाजिर हैं। दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है कि अगर टाइटेनिक का हीरो वरुन धवन होता तो कैसा लगता? अब आप पूछेंगे, वरुन धवन को ये रोल कौन देगा? वो भी हॉलीवुड में? दोस्तों बॉलीवुड एक्टर्स को हॉलीवुड में काम करते हुए आपने कई बार देखा होगा लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ इसे बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जिन्होने हॉलीवुड से मिले ऑफर को भी ठुकरा दिया। तो चलिए शुरु करते हैं:-

 

5.    ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)

हॉलीवुड जिन भारतीय कलाकारों को सबसे अधिक तवज्जो देता है, उनमे ऐश्वर्या राय सबसे प्रमुख है। पर दोस्तों शायद आपको यह पता नही होगा, कि बॉलीवुड की इस मशहूर अदाकारा को भी हॉलीवुड से काम करने का ऑफर आया था लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया था। लेकिन यहां दिलचस्प बात यह है कि यह ऑफर ब्रैड पिट की मूवी ट्रॉय (Troy) के लिए आया था। वैसे ऐश्वर्या एक बार फिर सोच लेतीं तो अच्छा होता।

 

4.    प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

दोस्तों प्रियंका चोपड़ा आज हॉलीवुड की एक मशहूर अदाकारा बन चुकी है। जिस तरह से उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में जगह बनाई थी, ठीक उसी तरह कई सांग्स और टेलीविजन शो के माध्यम से वहां भी अपनी जगह बना चुकी है। पर दोस्तों यह पहला मौका नही था। इसके पहले भी प्रियंका को हॉलीवुड से ऑफर आया था, वह भी इम्मोरटल फ़िल्म के लिए। लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने इस फ़िल्म के लिए मना कर दिया था। प्रियंका चोपड़ा उस वक़्त बॉलीवुड की एक फ़िल्म सात खून माफ में व्यस्त थी। जिस वजह से उन्हें इस फ़िल्म में काम करने के लिए वक़्त नही मिल पाया था।

 

3.    ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

अपनी बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स, डांस मूव्स और एक बेहद ही खूबसूरत बॉडी के लिए जाने जाने वाले रितिक रौशन के आज देश और विदेश में कई सारे फैंस है। हमने कई फिल्मों में इसके शानदार अभिनय का मजा उठाया है। पर शायद आपको यह पता नही होगा कि रितिक सिर्फ बॉलीवुड फ़िल्म निर्माताओं की नजरों में ही नही थे, बल्कि उनपर हॉलीवुड डायरेक्टर की नजर बनी हुई थी। यही वजह थी कि उन्हें पिंक पैंथर-2 में अभिनय करने के लिए ऑफर दिया गया था। लेकिन रितिक रौशन जो कि एक पेशेवर अभिनेता माने जाते हैं, उन्होंने इस फ़िल्म को करने से मना कर दिया था। इस फ़िल्म को न कर पाने के पीछे का कारण उनका बेहद ही व्यस्त शेड्यूल था, जिसके चलते वह इस फ़िल्म के लिए वक़्त नही निकाल पाते।

 

2.    दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

बॉलीवुड के कुछ वो कलाकार जिन्होंने हॉलीवुड फ़िल्म को ठुकरा दिया था, उनमे दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है। दोस्तों हम सब जानते हैं कि आज के दौर की कुछ बेहद ही प्रोफ़ेशनल अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण का नाम भी आता है। दोस्तों दीपिका पादुकोण के पास फ़ास्ट एंड फ्यूरियस-7 फ़िल्म का ऑफर आया था, पर उस वक़्त दीपिका हैप्पी न्यू ईयर फ़िल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं थी, और उन्होंने यह फ़िल्म करने से मना कर दिया। अब आप खुद ही सोचिए कि कहां हैप्पी न्यू ईयर और कहां फ़ास्ट एन्ड फ्यूरियस। लेकिन दीपिका ने पेशेवर अभिनेत्री होने की एक मिसाल पेश की।

 

1.     शाहरूख खान (Shahrukh Khan)

दोस्तो आप सभी ने स्लमडॉग मिलीनियर (Slumdog Millionaire) तो देखी ही होगी जो कि एक हॉलीवुड फिल्म है, लेकिन उनकी कहानी भारत के एक गरीब बच्चे के ऊपर है। इस फ़िल्म में कई भारतीय कलाकारों ने भी काम है, जिंसमे ए.आर.रहमान और अनिल कपूर जैसे बड़े कलाकार का नाम भी शामिल है। इस फ़िल्म में एक गाने के लिए ए.आर.रहमान को ऑस्कर भी मिला है। पर दोस्तों क्या आपको पता है कि इस फ़िल्म में जो किरदार अनिल कपूर ने निभाया था, उसका ऑफर पहले बॉलीवुड के किंग के नाम से जाने जाने वाले शाहरूख खान के पास आया था। लेकिन शाहरूख खान ने यह कहते हुए इस किरदार के लिए मना कर दिया था कि वह रोल उन्हें शूट नही करेगा, और आखिरकार उन्होंने वह फ़िल्म नही की थी।

 

तो दोस्तो ये थे पांच ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स जिन्होने हॉलीवुड के ऑफर तक को ठुकरा दिया। वैसे मुझे तो ये बात ठीक नही लगी। आपके इसपर क्या विचार हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएँ। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें। धन्यबाद।।

 



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology