भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से दो की मौत, 83 लोग कोरोना वायरस की चपेट में

Must read




भारत में कोरोनावायरस

भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) के कंफर्म मामले बढ़कर 83 हो गए हैं। कोरोनावायरस (COVID-19) की वजह से भारत में दो मौतें हो चुकी हैं। पहला मामला कर्नाटक में सामने आया था जब कलबुर्गी में 76 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं दूसरा केस 13 मार्च को दिल्ली में हुआ जहाँ एक 69 साल की महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। कोरोना वायरस से बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने सभी वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिए हैं। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज और सिनेमा 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस के खौफ का असर ट्रंप पर भी देखने को मिला। ट्रंप (Donald Trump) और आयरिश पीएम लियो एरिक (Leo Eric) ने मुलाकात के दौरान हाथ मिलाने की वजाये, एक दूसरे को नमस्ते किया।

कोरोना वायरस की चपेट में ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन (Peter Dutton) भी आ चुके हैं। जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की खबर ऑस्ट्रेलिया न्यूज़ चैनल से मिली।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) की पत्नी सोफी (Sophie Grégoire) की भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) अगले 14 दिन तक घर में आइसोलेशन में रहेंगे,




ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) मास्क पहने एक वीडियो में नजर आये। फेसबुक के जरिये वीडियो मैसेज जारी कर तबियत खराब होने पर कोरोनावायरस के टेस्ट कराने की सलाह दी।

ट्रंप से मिलने वाले ब्राजील की कम्युनिकेशन डायरेक्टर की भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पिछले हफ्ते ब्राजील के राष्टपति के साथ मुलाकात की थी।

वहीं स्पेन की एक मंत्री की भी कोरोना वायरस की चपेट में आने की पुष्टि की गई है। मंत्री के साथ साथ पूरी कैबिनेट और राज परिवार के लोगों का टेस्ट किया गया।

कोरोना वायरस को देखते हुए अमेरिका में कैपिटल बिल्डिंग को अप्रैल तक बंद किया गया। इस कैपिटल बिल्डिंग में ही अमेरिकी कांग्रेस की बैठक होती थी।

दूसरी तरफ ईरान को कोरोनावायरस से मेहफ़ूज़ बताने वाले मौलाना की भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। मौलाना ने सिर्फ गैर मुस्लिम देश को कोरोनावायरस के चपेट में आने की बात कही थी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर केन रिचर्डसन (Kane Richardson) को कोरोनावायरस की पुष्टि की गई है। केन रिचर्डसन इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे सकेंगे।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology