भारत में कोरोना वायरस के 421 मामले, पंजाब और महाराष्ट्र में धारा 144 लागू

Must read



देश के अलग-अलग इलाकों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। पंजाब में अमरिंदर सरकार ने लॉकडाउन के ऐलान के बीच कोरोना के कहर को रोकने के लिए सभी 22 जिलों में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम अमरिंदर सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

वहीं कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब के बाद आखिरकार पूरे महाराष्ट्र में भी कर्फ्यू लगाने की घोषणा करनी पड़ी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने की घोषणा करते हुए कहा है कि, ‘आज मैं पूरे राज्य में कर्फ्यू की घोषणा करने के लिए बाध्य हो गया हूं। लोग सुनने के लिए तैयार नहीं थे और हम मजबूर हैं।’
सीएम ठाकरे ने ये भी जानकारी दी है कि, ‘सभी जरूरी सामान जैसे कि ग्रौसरीज, दूध, बेकरी और दवा आदि की दुकानें खुली रहेंगी। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। सिर्फ पुजारी और मौलवी अकेले अंदर रहेंगे और प्रार्थना करेंगे।




पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस से पहले मौत। कोलकाता के साल्ट लेक में अस्पताल में भर्ती 57 साल के कोरोना पीड़ित की मौत।

देश में सभी कमर्शल उड़ानें 24 मार्च की मध्यरात्रि से बंद। कार्गो विमान सेवा जारी रहेगी।

देश में कोरोनावायरस के अब तक कुल 421 मामले सामने आए हैं, 23 मरीज ठीक हो चुके हैं, 7 लोगों की मौत हुई हैः लव अग्रवाल, जॉइंट सेक्रटरी स्वास्थ्य मंत्रालय

मध्य प्रदेश के मंदसौर में घर से निकल रहे लोगों से पुलिस आ रही सख्ती से पेश। ‘मैं समाज का दुश्मन हूं’ लिखे पोस्टर के साथ ले रही फोटो। धारा 144 का उल्लंघन कर रहे लोगों पर हो रही कार्रवाई।

बिहार में पूरी तरह लॉकडाउन घोषित होने के बाद भी कई जगहों पर बसें चलती दिखाई दीं और यात्री इन बसों की छतों पर बैठे दिखाई दिए। इन पर सोशल डिस्टेंसिंग का कोई असर नहीं दिखा।

देश में कोरोना पॉजेटिव मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अबतक देशभर में कोरोनावायरस के 421 मामले सामने आए। इनमें से 7 की मौत हुई।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology