ये आइडिया आपको अमीर बना देंगे These ideas will make you rich

Must read



ये आइडिया आपको अमीर बना देंगे

ये आइडिया आपको अमीर बना देंगे – नमस्कार दोस्तों, माचो फैक्ट में आपका एक बार फिर से स्वागत है। दोस्तों अमीर तो सभी बनना चाहते हैं। क्यों है न? तो दोस्तों आज हम आपके लिये कुछ ऐसे आइडिया लेकर आये हैं, जो रातों-रात आपको अमीर बना सकते हैं। तो बने रहें इस आर्टिकल के साथ –

इंसानों के कृतिम अंग

दोस्तों हमने देखा है कि कई व्यक्ति अपनी शारीरिक अक्षमता के कारण उम्र भर अच्छी जिंदगी नही जी पाते हैं। लेकिन शारीरिक अक्षमता एक बहुत बड़े बिज़नेस के द्वार भी खोल देती है। आज दुनियाँ में तेजी से कृतिम अंग बनाए जा रहे हैं, पर फिर भी इनमे अभी बहुत सुधार की जरूरत है। वैज्ञानिक लगातार कोशिश कर रहे हैं कि कुछ ऐसी युक्ति मिल जाएं जिससे यह कृतिम अंग भी दिमाग से कंट्रोल होने लगे। यह भी एक अच्छा बिज़नेस आईडिया है।

हमेशा जवान बने रहना

हर किसी की इच्छा होती है वह कभी भी अधिक उम्र का न हो। उसकी जवानी हमेशा बरकरार रहे। पर दोस्तों यह अभी तो सिर्फ किस्से- कहानियों में ही सुनने को मिलता है। पर क्या आपने कभी सोचा है कि का कभी न बूढ़े होने का यदि कोई इलाज आपने खोज लिया तो आप कितने अमीर बन सकते हैं? शायद यह हमारी सोच बाहर हैं। लेकिन इस बात में कोई दोराय नही की आपका फॉर्मूला दुनिया का सबसे कीमती फार्मूला होगा।

एनर्जी स्टोरेज की क्षमता बढ़ाना

दोस्तों शायद आपको पता नही होगा कि हम जितनी ऊर्जा का उत्पादन करते हैं, उसका मात्र 80% ऊर्जा की स्टोर कर पाते हैं। बाकी की 20% ऊर्जा किसी न किसी माध्यम से बर्बाद हो जाती है। सोचिए यदि आपके पास एक अच्छा ऊर्जा स्टोरेज बनाने का कोई आईडिया हो तो यह आपको रातों रात अमीर बना सकता है।

सिंथेटिक मीट

एक अनुमान के हिसाब से 2022 तक मीट का व्यापार 1.5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुँच जाएगा। ऐसे में यह बात तो पक्की है कि इस बिज़नेस में अपार संभावनाएं हैं। पर आपके लिए अमीर बनने का राश्ता जानवरों के मीट से नही बल्कि सिंथेटिक मीट से जाता है। विश्व की जरूरत को देखते हुए अब वैज्ञानिक मीट को लैब में तैयार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। पर जो सबसे बड़ी समस्या सामने आ रही है वह कीमत ही है। जहां आम मीट 1 डॉलर का मिल जाता है, वही सिंथेटिक मीट 11 डॉलर तक पड़ता है। इसलिए यदि आपके पास कोई आईडिया है जो सिंथेटिक मीट को सस्ता बनादे तो इस बिज़नेस के आप बादशाह बन जायेंगे।

बिना तार के बिजली

बिना तार के बिजली को एक जगह से दूसरे जगह पहुचाने का सपना निकोला टेस्ला ने देखा था। उसने वक़्त तो यह पूरा नही हो सका था, पर यदि कोई इस विचार पर काम करके सफलता पा जाएं तो वह इस इंडस्ट्री का सबसे बड़ा खिलाड़ी बन जायेगा।

आइडियल पार्टनर ढूंढने के तरीके

दोस्तों हम जानते है कि आज मार्केट में तरह तरह की डेटिंग साइट्स आ गई हैं जो आपको यह यकीन दिलाने की कोशिश करती हैं कि वह आपके लिए एक उपयुक्त पार्टनर खोज सकती हैं। पर सच्चाई हम सब को पता है। पर क्या हो यदि कोई ऐसा ऐप आ जाये तो हर व्यक्ति को उसकी जरूरत के हिसाब से एक बिल्कुल परफेक्ट पार्टनर ढूंढ कर दे सके। अब आप खुद ही सोचिए कि यदि कोई इस आईडिया में सफल हो गया तो वह कितना अमीर हो सकता है।

सुपरफ़ास्ट ट्रेन

दोस्तों गति में मामले में हम लगातार तरक्की करते जा रहे हैं। पहले हमारे पास चलने के सीमित साधन थे, लेकिन आज जेट आदि ने ध्वनि की गति को भी पीछे छोंड़ दिया है। लेकिन आज भी हमारी ट्रेनों की गति बहुत धीमी है। वैज्ञानिक लगातार गति को बढ़ाने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं। जिसमे मैगनेट तकनीकी जैसी उन्नत टेक्नोलॉजी पर भी काम चल रहा है। लेकिन अभी भी पूर्ण सफलता नही मिली है। यदि कोई इस क्षेत्र मव अपने दिमाग का थोड़ा निवेश करके एक शानदार उपाय पेश करता है, वह रातों रात इतना धनी बन जायेगा, जो वो सोच भी नही सकता।

एस्टरॉयड माइनिंग

दोस्तों हम जानते हैं कि हमारी पृत्वी के बाहर कई ऐसे एस्टरॉयड हैं जो बहुमूल्य रत्नों से भरे हैं। पर हमें आज भी ऐसी तकनीकी की तलाश है, जो वहां से यह रत्न ला सके। अगर हम ऐसी तकनीक विकसित कर लें जिससे हम वहाँ से रत्न ले जा सकें, तो अमीर बनना तो तय है।

तो दोस्तों कैसे लगे आपको ये आइडिया। आर्टिकल अच्छा लगे तो एक शेयर तो बनता है न.. तो कर दीजिये जल्दी से क्या सोच रहे हैं? धन्यवाद!



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology