यौन शक्ति बढ़ाने के असरदार घरेलू उपाय – जल्द होगा फ़ायदा

Must read



 

यौन शक्ति बढ़ाने के असरदार घरेलू उपाय

यौन शक्ति बढ़ाने के असरदार घरेलू उपाय – दोस्तों हमारे जीवन में ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनपर हम खुलकर बात नहीं कर पाते। जी हां, और दुर्भाग्य की बात तो यह है कि ऐसे ज्यादातर मसले वो ही होते हैं जिनपर खुलकर बात जरूर होनी चाहिए। इन्हीं में से एक ऐसा विषय यौन शक्ति बढ़ाने का है, जिसको लेकर लोगों में अधिक जागरुकता होनी चाहिए।
वैवाहिक जीवन और रिश्तों में नज़दिकियों के लिए, यौन संबंध की अपनी भूमिका होती है। अगर यौन जीवन में आप ख़ुश नहीं है, तो इसका सीधा संबंध रिश्ते पर पड़ता है। ऐसे में यौन शक्ति का महत्व बढ़ जाता है। आइए जानते हैं इसे बढ़ाने के कुछ घरेलू उपाय।

जायफल यौन शक्ति के लिए फायदेमंद

एक ग्राम जायफल का चूर्ण सुबह ताजे जल के साथ सेवन करने से कुछ दिनों में ही यौन दुर्बलता दूर होती है।

तुलसी दूर करे यौन दुर्बलता

15 ग्राम तुलसी के बीज और तीस ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं। फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें और शीशी में भरकर रख दें। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें। इससे यौन दुर्बलता दूर होती है।

दालचीनी से दूर करें दुर्बलता 

दो ग्राम दालचीनी का चूर्ण सुबह-शाम दूध के साथ सेवन करने से वीर्य बढ़ता है और यौन दुर्बलता दूर होती है।

लहसुन बढ़ाएं यौन शक्ति 

200 ग्राम लहसुन पीसकर उसमें शहद मिलाकर एक साफ-सुथरी शीशी में भरकर ढक्कन लगाएं और किसी भी अनाज में एक महीने के लिए रख दें। एक महीने के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक इसका सेवन करते रहें। इससे यौन शक्ति बढ़ती है।

खजूर सबसे ज्यादा शक्ति बर्धक

शीतकाल में सुबह दो तीन खजूर को घी में भूनकर नियमित खाएं। ऊपर से इलायची और शक्कर डालकर उबला हुआ दूध पीएं। यह उत्तम यौन शक्तिवर्धक है।

इसके अलावा कुछ और भी ऐसे उपाए हैं जिन्हे आप इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे

छुहारे से बढ़ाएँ यौन शक्ति

छुहारे में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है। जो दाँतों के गलन और गैस की समस्या में फ़ायदेमंद होता है। यौन शक्ति बढ़ाने के लिए छुहारे, काजू और बादाम को दूध में उबाल कर रात में खाने से बहुत जल्दी यौन शक्ति बढ़ती है।

उड़द की दाल भी बढ़ाती है यौन शक्ति

उड़द की दाल खाने के साथ साथ यह औषधि के रूप में भी इस्तेमाल की जाती है। इससे यौन शक्ति बढ़ाई जाती है। आधा चम्मच उड़द की दाल को कौंच के साथ पीसकर सुबह शाम लेने से यौन शक्ति बढ़ती है।

अश्वगंधा है यौन शक्ति बढ़ाने में फ़ायदेमंद

प्राचीनकाल से ही अश्वगंधा का इस्तेमाल आयुर्वेद में किया जाता रहा है। यह एक सदियों पुरानी औषधि है जिसका इस्तेमाल कई बीमारियों को ठीक करने में किया जाता है। साथ ही इसका इस्तेमाल यौन शक्ति बढ़ाने में भी किया जाता है। इसके लिए अश्वगंधा के चूर्ण को दूध के साथ सुबह शाम लें। कुछ दिनों तक लगातार इस्तेमाल के बाद ही आपकी यौन शक्ति कई गुना बढ़ जाती है और यौन से सम्बंधित कई अन्य समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।

आँवले के इस्तेमाल से बढ़ाएँ यौन शक्ति

आँवला सेहत के लिए बहुत फ़ायदेमंद है। आँवला खाने से कई शारीरिक फ़ायदे होते हैं। आँवले के सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी होती है। आँवला आँखों और बालों के साथ साथ यौन शक्ति बढ़ाने में भी फ़ायदेमंद होता है। इसके लिए आँवले के चूर्ण को एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में दो बार लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी यौन शक्ति पहले के मुकाबले काफ़ी बढ़ जाएगी।

यौन शक्ति बढ़ाने में फ़ायदेमंद है सोंठ

सोंठ का इस्तेमाल औषधि के रूप में किया जाता रहा है। इसका इस्तेमाल मसालों के रूप में भी किया जाता है। साथ ही सोंठ दवा के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। बुखार में सोंठ बहुत फ़ायदेमंद है। इसके अलावा यौन शक्ति बढ़ाने में भी सोंठ का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए सोंठ के पाउडर को काले तिल और पिप्पली के साथ मिलाकर चूर्ण बना लें। अब इसे रोज़ सोने से पहले गर्म दूध के साथ ले। आपको फायदा बहुत जल्द दिखेगा।

तो दोस्तों आज की ARTICLE आपको कैसी लगी हमे कमेंट जरूर करें। धन्यवाद



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology