2036 से आया फौजी जिसके बयान को सुनकर सब चौक गए

Must read



हम जानते हैं कि समय को रोकना या बदल पाना हमारे बस में नहीं है, लेकिन विज्ञान इसी प्रयास में लगा है कि शायद कभी भूतकाल या भविष्य में जाना संभव हो सके। ऐसे में आज हम एक ऐसी घटना के बारे में बताएँगे जिसमें एक व्यक्ति का दावा है कि वो साल 2036 से टाइम मशीन के जरिए भूतकाल में आया था।

2036 से आया फौजी

“हेलो दोस्तों मैं एक Time Traveler हूं और साल 2036 से आया हूं। मैं साल 1975 में गया था एक IBM 5100 कंप्यूटर लेने क्योंकि साल 2036 में हमारी टीम को उसकी जरूरत थी और 1975 से 2036 वापस जाते समय बीच में साल 2000 में रुक गया हूं। क्योंकि मुझे देखना है Past कैसा था और Y2K नाम की एक कंप्यूटर प्रॉब्लम को भी मुझे देखना था”।

2 नवंबर वर्ष 2000 को एक इंटरनेट डिस्कशन फॉरम में एक नए मेम्बर ने ये पोस्ट डाली। अकाउंट किसी John Titor के नाम पर था। इंटनेट पर खलबली मचाने वाले इस मैसेज को पहले तो लोगों ने फ़ेक प्रोफ़ाइल द्वारा किया गया मज़ाक समझा। लेकिन जब लोगों ने जॉन से सबूत मांगे तो उसने अपनी टाइम मशीन की डिज़ाइन और एक फोटो शेयर की। इतना काफी था लोगों के होश उड़ाने के लिए।

जॉन ने भविष्य में होने वाली कई घटनाओं के बारे में भी बताया जिनमें से कई तो सच साबित हुई लेकिन बाकी गलत हो गईं। उदाहरण के तौर पर जॉन ने बताया था कि पेरू में एक भयानक भूकंप आने वाला है और 23 जून 2001 में पेरू में 9.8 की तीव्रता का खतरनाक भूकंप आया जिसमे कई जाने चली गईं।

उसने स्पेस शटल ओवर हीटिंग की प्रॉब्लम के बारे में भी बताया था जिसके कुछ समय बाद इसी प्रॉब्लम के चलते 21 फरवरी 2003 को कोलंबिया स्पेस क्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। नवंबर 2000 से मार्च 2001 के बीच उसने इंटरनेट पर कई सवालों के जवाब दिए। यहां तक कि रेडियो पर एक राष्ट्रीय टॉक शो पर उसका इंटरव्यू भी किया गया था।

तो दोस्तों आज का ये आर्टिकल आपको कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में जरुर बताये। और अपने दोस्तों के साथ हमारे आर्टिकल को शेयर भी करे। आपका एक शेयर हमारी वेबसाइट को बेहतर बनाने में मदद करेगा। 

धन्यबाद।।।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology