5 लोग जिनकी त्वचा का रंग करोडों में एक है 5 Unique Skin Colour

Must read



5 लोग जिनकी त्वचा का रंग करोडों में एक है

दोस्तों आज मैं आपको दुनिया के 05 ऐसे लोगों के बारे में बताने जा रहा हूॅ जिनके शरीर का रंग नार्मल लोगों से काफी अलग है। जिसकी बजह से उन्हें अपनी लाईफ में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वही कुछ लोगो की जिन्दगी अपने अलग रंग की बजह से बिलकुल बदल गई। आइये जानते हैं –

निस्टाज़ ज़िदकोवा Nastyaz Zhidkova 

निस्टाज़ ज़िदकोवा को दुनिया की सबसे सुन्दर एलवीनो कहा जाता है। असल में इनको एलमिज्म नाम की बीमारी है। ये बीमारी मेलेनिन नाम के न्यूट्रेन की कमी से होती है। जिसका काम हमारे स्किन, बाल और आखों को रंग देना होता है। मेलेनिन की कमी से शरीर का रंग सफेद पड़ जाता है पर निस्टाज़ ने अपनी इस कमी का अच्छे से फायदा उठाया और माॅडलिंग शुरू कर दी और आज वो दुनिया की जानी मानी माॅडल्स में से एक है।

खौदिया डिप Khoudia Diop 

21 साल की यह लडकी अपनी अलग स्किन के लिए जानी जाती है। लेकिन बचपन में उसे काफी परेशानी का सामना करना पडा, बच्चें उसके साथ खेलने से डरते थे क्योंकि उसकी स्किन का कलर बाकी बच्चों से कुछ ज्यादा ही काला था। लेकिन आज खोदिया एक सुपर माॅडल हैं। खोदिया ने 2016 में खूब सुर्खिया बटौरी जब उन्होंने एक माॅडलिंग कम्पिटसन में भाग लिया, जिसका नाम कलर्ड गर्ल था।

खोदिया मानती हैं कि पूरी दुनिया में उनकी स्किन सबसे डार्क है और इतनी डार्क कि वो काले की बजाय नीली दिखने लगती है और सच में दुनिया भर में खोदिया की स्किन सबसे डार्क पाई गई। खोदिया के घरवालों ने उसे अपनी स्किन का रंग हल्का करवाने के लिए प्रेरित किया वहीं और लोग भी उसकी इस त्वचा का मजाक बनाने थे लेकिन बदले में खोदिया को अपनी त्वचा बेहद पसंद थी। उन्हें इससे बेहद प्यार था और इन्होंने किसी भी तरह का ट्रीटमैंट कराने से इंकार कर दिया और आज दुनिया भर से खोदिया के लिए माॅडलिंग ऑफर्स आते हैं।

विनी हार्लो Winnie Harlow 

04 साल की उम्र में विनी ने अपने पेट पर कुछ सफेद धब्बें देखें जो कि उम्र के साथ बढ गए। ये धब्बें विटिलिगी बीमारी के कारण होते हैं। दोस्तों मैं आपको बता दूॅ कि यही बीमारी डासिंग लेजेन्ड माईकल जेक्षन को भी थी और विनी के खूबसूरत चेहरे के बाद भी बचपन में इन्हें काफी चिढाया जाता था। जिसके चलते इन्होने एक बार सूसाईड करने की कोशिश भी की थी। पर इनको एक दिन टी0वी पर्सनेलेटी टायरा बैंक ने देखा और अमेरिका स्टाॅक माॅडल नाम के शो में हिस्सा लेने को कहा। उसके बाद इन्हें बहुत सी बडी मैग्जीन्स में देखा गया है। इसके साथ साथ इन्होने बहुत से बडी म्यूजिक वीडियोंज में भी काम किया है। आज के समय में विनी एक बहुत ही चर्चित चेहरा हैं।

निकिया फीनिक्स Nikia Phoenix

दोस्तों आपने सफेद लोगों के चेहरे पर काले धब्बें तो कई बार देखें होगे। लेकिन निकिया इकलौती ऐसी इन्सान हैं जिसका रंग काला होने के वाबजूद उसके चेहरे पर काले धब्बें मौजूद हैं क्योकि काले लोगों के शरीर पर कभी भी काले धब्बें नहीं होते। निकिया का कहना है कि स्कूल में लोग उसे एलियन पुकारते थे। लेकिन फिर भी वो इन काले धब्बों से खुश है। क्योंकि इनकी बजह से ही आज वो फेमस हो पाई। दोस्तों आपके शरीर का रंग कौन सा है। कमेट बाॅक्स में जरूर बताएं।

कोनी चिउ Connie Chiu 

हांग कोंग में पैदा हुई पहली एलवीनों फैशन माॅडल को भी निस्टाज़ की तरह एलवेनिज्म था। आर्ट और जरनेलिज्म की पढाई करने के बाद इन्होने 24 साल की उम्र में माॅडलिंग शरू की। जब इनकी बहन ने इनसे अपने शो पर माॅडलिंग करने के लिए कहा था। इन्होने इन सब के अलावा बहुत से क्लब में जैज गाने भी गाए हैं।

तो दोस्तों ये थे वो 5 इंसान जिनकी त्वचा का रंग करोडों में एक है। पोस्ट को शेयर जरूर करें।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology