5 सबसे बूढ़े बॉडीबिल्डर जिनको देखकर हैरान रह जायेंगे Top 5 Oldest Bodybuilders In The World

Must read




5 सबसे बूढ़े बॉडीबिल्डर जिनको देखकर हैरान रह जायेंगे

5 सबसे बूढ़े बॉडीबिल्डर – दोस्तों कुछ लोग 50 से 55 साल की उम्र में खुद को सीनियर सिटिजन घोषित कर देते हैं और कुछ लोग तो जैसे ही अपनी उम्र का 60वां साल छूते हैं वैसे ही वो भगवान से दुआ मांगने लगते हैं कि हे भगवान मुझे उठा ले। लेकिन दोस्तों आप भी अगर ऐसी सोच रखते हैं तो ये पोस्ट आपको चौका देगी। क्योंकि जिस उम्र में लोग अपनी कमर सीधी नहीं कर पाते, उस उम्र में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत ही गजब की बॉडी बना लेते हैं। तो आज की इस पोस्ट में हम आपको दुनिया के कुछ सबसे बूढ़े बॉडीबिल्डर के बारे में बताने वाले हैं जिन्हे देखकर आपके मुँह से निकलेगा “वाओ क्या बॉडी है”। लेकिन दोस्तों पोस्ट जरा सी भी पसंद आये तो इसे शेयर करना ना भूलें।

GUNNAR PAASCHE (गुन्नार पास्चे)

दोस्तों इनसे मिलिए ये हैं 58 साल के हैंडसम बॉडीबिल्डर गुन्नार पास्चे। जो अपनी बॉडी के कारण काफी चर्चा में हैं। परिपक्व, सुन्दर, आकर्षक नीली आँखों वाले मांस पेशियों से भरे हुए इस सख्स ने अपनी मूछों के कारण काफी प्रसिद्धि पाई है। आप इस फोटो में देख सकते हैं इन्होने अपनी बॉडी के साथ साथ अपनी मूंछ को किस तरह बनाया है, जबरदस्त लगती है ना। गुन्नार जर्मनी के रहने वाले हैं, जिन्होंने 40 वर्ष की उम्र से बॉडी बिल्डिंग कॉम्पटीशस में हिस्सा लेना शुरू किया था। बहुत ही मेहनत के साथ उन्होंने ये अपना आकर्षक और शानदार फिजिक बनाने में सफलता हासिल की है। साथ ही साथ वो कई कॉम्पटीशन भी जीत चुके हैं। अब जरा इनके मसल्स पर गौर कीजिये इनके बाईसेप, ट्राइसेप, चेस्ट, आर्म, लेग्स सब कुछ परफेक्ट है। इनसे टक्कर लेना हर किसी के बस की बात नहीं है। इनका वर्क आउट करने का अंदाज भी कमाल का है।

ANDREAS CAHLING (एंड्रियास कॉलिंग)

स्वीडन के रहने वाले एंड्रियास के बारे में सुनकर आप दंग रह जाओगे। क्योंकि अपनी उम्र के 64 साल में खुद को इस तरह मैंटेन करके रखना कोई आम बात नहीं है। हम आपको बता दें कि एंड्रियास शुरू से ही बॉडीबिल्डिंग करते आ रहे हैं। इन्होने 1980 में IFBB में मिस्टर इंटरनेशनल का ख़िताब जीत लिया था। और तो और ये जनाव एक एक्टर भी हैं और ये कई सारी फिल्मों में काम भी कर चुके हैं। लेकिन इनकी खास बात ये है कि ये अपनी इस शानदार बॉडी को मैंटेन रखने के लिए घंटो जिम में पसीना बहाते हैं। लेकिन इसके साथ ही ये केवल पौष्टिक आहार ही लेते हैं। दोस्तों इनका कहना है कि अगर खाना ठीक ढंग से हो और सही समय पर खाया जाये तो किसी भी एक्स्ट्रा सप्लीमेंट की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।




PETE KOCH (पीट कोच)

दोस्तों जवानी में एक जबरदस्त बॉडी बनाना एक अलग बात है लेकिन इस बॉडी को बुढ़ापे तक मैंटेन करके रखना हर किसी के बस की बात नहीं है। लेकिन बॉडीबिल्डर पीट कोच ने अच्छे अच्छों को मात देते हुए, अपनी शानदार बॉडी को इस तरह से बरकरार रखा है कि हर कोई चकमा खा जाता है। अमेरिका के रहने वाले पीट कोच एक एक्टर और फॉर्मर फुटबॉल प्लेयर हैं, जिनकी उम्र 68 वर्ष है। 6 फिट 6 इंच लम्बे और 127 किलोग्राम बजन के साथ पीट कोच ने एक बहुत ही कमाल की बॉडी बनाई है। आप इनके बाइसेप, आर्म्स और लेग्स मसल्स देख सकते हैं। इस उम्र में भी पीट हैवी वेट उठा सकते हैं। अपने शरीर को बनाए रखने के लिए ये रोज कई घंटो जिम में बिताते हैं और साथ ही एक हेल्दी डाईट भी लेते हैं। इनका मानना है कि स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शुरू करने के लिए कभी देर नहीं होती। मतलब आप किसी भी उम्र में इसकी शुरुआत कर सकते हैं।

JUAN LEDESMA (जुआन लेडेसमा) 

दोस्तों जहाँ आज कल के लड़कों के सिक्स पैक एब्स बनाने में हालत ख़राब हो जाती है और अगर गलती से मेहनत करके बन भी जाएँ तो उन्हें मैंटेन रखने के लिए भी उनके पसीने छूट जाते हैं। अगर ऐसे में आपको 69 साल का आदमी सिक्स पैक एब्स बनाये हुए घूमता दिखाई देगा तो आपकी क्या हालत होगी। जी हाँ, दोस्तों जुआन की जितनी चौका देने वाली बॉडी है, उतनी ही चौका देने वाली इनकी उम्र भी है।  स्पेन के रहने वाले जुआन अच्छे अच्छों को बॉडीबिल्डिंग के फिल्ड में धूल चटा देते हैं। इसलिए अगर गलती से भी आपके दिमाग में इनकी उम्र देखकर ये ख्याल आ रहा है कि ये आपका क्या बिगड़ लेंगे तो भाई ये गलत फेहमी अपने दिमाग से निकाल देना वरना फिर तो भगवन ही आपका मालिक है। क्योंकि जो इंसान दिन रात अपनी शानदार बॉडी को मैंटेन रखने के लिए कड़ी मेहनत कर सकता है उसके लिए आज कल के जंक फ़ूड पर जीने वाले लड़कों को निपटाना भला कितनी देर का काम होगा। दोस्तों जुआन को शुरू से ही बॉडी बनाने का बहुत शौक रहा है और जिसको इन्होने पूरा भी किया है। जिस उम्र में अच्छे अच्छे बॉडी बिल्डर्स शांत बैठ जाते हैं उस उम्र में भी इन्होने बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में तहलका मचा दिया है।

ROBBY ROBINSON (रोबी रॉबिंसन)

दोस्तों जॉर्जिया, USA के रहने वाले रोबी रॉबिंसन को देखकर अच्छे अच्छों की हालत ख़राब हो जाती है। अरे भाई अपनी उम्र के 71वें साल में कोई इतनी बेहतरीन बॉडी भला कैसे बना सकता है। इनका ये बॉडी बिल्डिंग का शौक नया नहीं है बल्कि ये बहुत ही पुराने और मझेँ हुए बॉडी बिल्डर हैं। दोस्तों 1974 में रोबी रॉबिंसन IFBB मिस्टर ऑलम्पिया का ख़िताब भी अपने नाम कर चुके हैं। उसके साथ ही जब ये किसी रास्ते पर अपने स्टाइल में चलते हैं तो इन्हे देखकर अच्छे अच्छों की हालत ख़राब हो जाती है और होनी भी चाहियें। क्योंकि 71 के उलट 17 साल के टीन ऐजर बच्चों ने अपनी जिंदगी पिज्जा, बर्गर जैसे जंक फ़ूड को सौप दी है ना। वहीँ 71 साल की उम्र में कोई इतनी शानदार बॉडी लेकर घूमेगा तो हैरानी तो होगी ही ना भाई। इनकी इस शानदार बॉडी को देखने के बाद इन्हे एक सलाम ठोकने को मन कर रहा है।

तो दोस्तों आज का ये आर्टिकल कैसा लगा और आपको इनमे से कौनसा बॉडीबिल्डर सबसे ज्यादा पसंद आया आप हमे कमेंट करके जरूर बताएं। और अपने दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर जरूर करें। अगर आप हमारा वीडियो देखना चाहते हैं तो आप हमारे चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology