इन 5 खतरनाक जंगली जानवर से दूर रहना

Must read




खतरनाक जंगली जानवर

दोस्तों इस दुनिया में कई तरीके के जानवर आपको देखने के लिए मिल जाएंगे। कुछ जानवर खतरनाक होते हैं उसके साथ-साथ कुछ जानवर बहुत शांत और पालतू भी होते हैं, जिन्हें हम अपने घर में पाल भी सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे जानवरों और उनकी हरकतों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनसे आपको बचना चाहिये, क्योंकि जानवरों के ऐसे खतरनाक हमलों की वजह से इंसानों को कई बार अपनी जान से हाथ धोना पड़ा हैं। आइये देखते हैं इस आर्टिकल में

1. शेर

लॉयन अटैक ये बात आप सभी जानते हैं कि शेर को जंगल का राजा कहा जाता है। क्योंकि शेर बहुत शक्तिशाली और खतरनाक जानवरों में से एक माना जाता है।

दोस्तों इस फोटो में देखिए ये लड़की यहां इस शेर के पास खड़ी है और दूसरे शख्स से बातें कर रही है। शेर आराम से इसके पास ही बैठा हुआ है अचानक ना जाने इस शेर को इस लड़की की कौन सी बात बुरी लग जाती है, जो इस शेर ने इस लड़की पर अटैक कर दिया। अटैक इतना जोरदार था कि लड़की एकदम से जमीन पर नीचे गिर गई, अब ना जाने इस बेचारी का क्या हुआ होगा। ये तो कहना मुश्किल है, लेकिन अटैक को देखकर अंदाज़ा यही लगाया जाता है कि शायद ही ये लड़की जिंदा बची होगी। आप इसकी वीडियो भी देख सकते हैं।

2. सांप

वैसे तो ये बात हम सभी को पता हैं कि सांप एक खतरनाक जानवर माना जाता है। क्योंकि इसके अंदर इतना जहर होता है कि एक इंसान को मरने में टाइम नहीं लगेगा अगर उसे सही वक़्त पर इलाज ना मिले तो। ये तो आपको पता ही होगा कि ये सांप जंगलों में या झाड़ियों में ही मौजूद होते हैं। क्या आपने कभी ऑफिस में किसी सांप को देखा है। अगर नहीं तो इस फोटो में देखिये कैसे ये सांप एक ऑफिस में पहुंच जाता है और ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है।

दोस्तों यहां ऑफिस में एक आदमी कुर्सी पर बैठा था तभी वहां एक सांप अचानक रेंगता हुआ उस आदमी के पास आ जाता है। उसके बाद एकदम से इस बेचारे आदमी पर हमला कर देता है, लेकिन इस आदमी ने अपनी बहादुरी से इस सांप को अपने पैरों में दवा लिया और हाथ में पकड़कर बाहर की तरफ ले जाने लगा। इतनी में ही वहां के सिक्योरिटी गार्ड भी आ जाते हैं। और वे भी इस घटना को देखकर काफी डर जाते हैं। लेकिन बताया जाता है कि इस आदमी ने इस सांप को बाहर जाकर किसी सुनसान एरिया या फिर किसी जंगल में छोड़ दिया था।

3. व्हेल मछली

व्हेल मछली को लिविंग क्रेचर में सबसे बड़ा क्रेचर माना जाता है। एक नजर इस वाक्य पर डालिए ये वाक्य 2019 का बताया जाता है। स्पेन के साउथ अफ्रीका का एक शख्स यहां इस समुद्र में स्विमिंग कर रहा था जो कि एक बहुत जाना माना ट्रैनर था। जिस पर इस व्हेल मछली ने बड़ी जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया और उसे खा लिया था। आपको बता दें जिस व्हेल मछली ने इस आदमी पर हमला किया था। वे व्हेल मछली 46 फुट लंबी थी और इसका वजन 25 टन बताया गया था।

कुछ लोगों की मानें तो ये व्हेल मछली ये नहीं चाह रही थी कि ये इस आदमी को खाए। क्योंकि व्हेल मछली तो वहां आसपास छोटी मछली को खा रही थी और उसे पता ही नहीं चला कि वो एक इंसान निकल गई। कुछ देर बाद जब उसके पेट में कुछ अजीब सा हुआ तो उसने उस आदमी को बाहर उगल दिया। आपको जानकर हैरानी जरूर होगी कि वो इंसान पूरी तरह से सुरक्षित था उसे कोई भी नुकसान नहीं हुआ।

वाकई दोस्तों कितनी अजीब बात है ना इस इंसान ने एक्सपीरियंस कर लिया कि वे एक व्हेल मछली के पेट में गया था और बाहर भी वापस आया और वह भी जिंदा। फ्रेंड्स क्या आप भी चाहते हैं ऐसा खतरनाक एक्सपीरियंस करना। अगर हां तो हमें कमेंट कर कर अपनी राय जरूर बताइएगा।




4. टाइगर

दोस्तों जितना शेर खतरनाक है ना उतना ही टाइगर भी कम ख़तरनाक नहीं माना जाता है। एक आदमी शराब के नशे में जंगल की तरफ से चला जाता है, जहां उसका सामना एक टाइगर से होता है। ये आदमी इस टाइगर के इतने करीब आ जाता है कि इसे बाद में एहसास होता है कि उसकी जान अब तो खतरे में है।

टाइगर को अपने इतना करीब देख कर इस इंसान को अपनी गलती का एहसास होने लगता है, परंतु उस वक्त काफी देर हो जाती है। और ये टाइगर इस आदमी को अपने मुंह में दबाकर अपना शिकार करके ले जाता है। दुर्भाग्य की बात यह रही कि रेस्क्यू टीम आने से पहले ही इस शख्स को इस शेर ने अपना शिकार बना लिया था।

5. गोट रिवेंज

दोस्तों एक बात हम आपसे कहना चाहेंगे कि कभी भी किसी भी जानवर को हमें परेशान नहीं करना चाहिए। क्योंकि भले ही जानवर बोलते नहीं है, लेकिन वे समझते सब कुछ है। और हमें उनकी नासमझी का फायदा नहीं उठाना चाहिए।

आदमी मैदान में घूम रही कुछ बकरियों में से एक बकरी के ऊपर बैठ जाता है और उस बेचारी बकरी को परेशान करने लग जाता है। जैसे ही ये आदमी इस बकरी के ऊपर से उतरकर दूसरी तरफ जाने लगता है वैसे ही ये बकरी भी अपना बदला लेने की कोशिश करती है। और अपने सिर से इस आदमी को धक्का मार देती है और ये महाशय नीचे जमीन पर गिर जाते हैं। इस बात से आपको समझ में आ ही गया होगा कि हमें कभी भी किसी भी जानवर को नहीं सताना चाहिए, हमें उनकी देख भल करनी चाहिए।

6. मगरमच्छ

दोस्तों भले ही हम सोते रहे पर उस वक़्त भी दुनिया में करिश्मा होते ही रहते है। ऐसा ही एक करिश्मा इस मगरमच्छ से जुड़ा हुआ है। ये मगरमच्छ बहुत बड़ा और ताकतवर मगरमच्छ है जिसका नाम लोनोग है। इसकी उम्र 58 साल है और यह बहुत ही ख़तरनाक मगरमच्छ है। आपको जानकर हैरानी जरूर होगी कि ये 20.3 फीट लंबा है और इसका वजन 1075 किलो है।

साल 2011 में फिलीपींस की सरकारी टुकड़ियों के द्वारा इसे जंगल से पकड़ा गया था। और इस मगरमच्छ को पकड़ने में इन कर्मचारियों को तीन हफ्तों का टाइम लगा था। तब जाकर इन कर्मचारियों को ये मगरमच्छ मिला। एक बात और बता दें कि इस मगरमच्छ को जमीन पर लाने के लिए 100 से भी ज्यादा लोगों की मदद लेनी पड़ी थी। जब सभी लोग इस मगरमच्छ को पकड़ रहे थे। तभी इस मगरमच्छ ने एक भयानक और हिंसक रूप ले लिया था। यह सब को मारने और काटने को दौड़ रहा था। और अपने ऊपर बंधी सारी रस्सियों को धीरे-धीरे करके तोड़ने लगा था। लेकिन कुछ लोगों की बातों को सुनने के बाद पता लगा कि बाद में इस मगरमच्छ को पकड़ लिया गया था।

7. भालू

दोस्तों क्या आपको लगता है कि कोई भी इंसान भालू को पालता होगा जबकि भालू बहुत बड़ा और खतरनाक जानवर होता है। जबकि जंगल में रहने वाले ये भालू इतने खतरनाक होते हैं कि सब इन से डरते हैं। आप सोच रहे होंगे कि जब ये इतना खतरनाक और बड़ा जानवर है तो कोई भला इसे अपने घर में क्यों पालेगा।

देखिए इस तस्वीर को जहां ये भालू अपने मालिक और मालकिन के साथ फोटो खिंचवा रहा था। जींस का कहना है कि भालू काफी हद तक इंसानों की तरह ही होते हैं और इंसानों की तरह ही सोचते हैं इसलिए इन्हें इन भालुओं को पालने में कोई भी परेशानी नहीं हुई। वाकई में इन दोनों को देखकर ऐसा लगता ही नहीं कि भालू जंगली जानवर है। ऐसा लगता है कि वह एक कुत्ते बिल्ली की तरह ही आम जानवर है।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology