Top 5 biggest bodybuilders in hindi दुनिया के 5 सबसे बड़े बॉडी बिल्डर

Must read



दुनिया के सबसे बड़े बॉडी बिल्डर

Biggest Bodybuilders in Hindi – दुनियाभर में सबसे शक्ति शाली और स्टाइलिश Personality के साथ-साथ मशहूर Celebrities भी होते हैं। वे यंगस्टर्स के साथ-साथ टीन एजर्स के लिए भी एक प्रेरणा हैं। विशेष रूप से, अर्नोल्ड, रोनी कोलमैन, और जेकटलर दुनियाभर में अभी भी सबसे Famous और सबसे बड़े दुनिया के सबसे बड़े बॉडी बिल्डर हैं। तो आइए आज हम बात करते हैं ऐसे ही कुछ बॉडी बिल्डर्स की जिन्होंने अपनी बॉडी से सारी दुनिया को हैरान कर दिया।

Here Are Top 5 Biggest Bodybuilders in Hindi

फ्लेक्स व्हीलर Flex Wheeler

केनेथ “फ्लेक्स व्हीलर (Flex Wheeler)” ने अब तक 17 पेशेवर खिताबों को हासिल किया, फिर भी उन्होंने सैंडो Award को कभी नहीं जीता, ओलंपिया को कुल तीन बार पीछे छोड़ते हुए उन्होंने चार बार अर्नोल्ड क्लासिक का रिकॉर्ड जीता और एक बार अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर द्वारा उनको सबसे महान बॉडी बिल्डरों में से एक के रूप में Categorized किया गया था।

top 5 biggest bodybuilders in the world biggest bodybuilders in hindi

रोनी कोलमैन ने कहा कि फ्लेक्स व्हीलर सबसे अच्छा बॉडी बिल्डर था जिसके खिलाफ उन्होंने Compete किया। यह एक ऐसा Bodybuilder था जिसने कभी भी मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता नहीं जीती थी।कई अभी भी मानते हैं कि उनके लिए यह शर्म की बात थी कि उन्हें पहले स्थान की ट्रॉफी नहीं दी गई थी। फ्लेक्स व्हीलर की सबसे अच्छी Specialty उसके छोटे जोड और कमर थी। व्हीलर ने चार बार अर्नाल्ड क्लासिक जीता और मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता में तीन बार दूसरे स्थान पर रहे।

रोनी कोलमैन Ronie Colmen Biggest Bodybuilders

1998 में अपना पहला मिस्टर ओलंपिया खिताब जीतने के बाद रोनी कोलमैन (Ronie Colmen) ने बॉडीबिल्डिंग की दुनिया को झटका दिया। यह तब हुआ जब 6 Time Mr. Olympia डोरियनयेट्स Retire हो गए और पॉलदिललेट मंच पर गिर गए। कई वर्षों से पहले स्थान पर जो बॉडी बिल्डर अपनी जगह बनाए हुए थे वह थे Shawn Ray, Nasser El Sonbaty और Kevin Levrone। मगर Ronie ने इन सभी बॉडी बिल्डर्स से ओलंपिया को जोरदार तरीके से झटक कर अपने नाम कर लिया, उनके इस जज्बे की वजह से उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल कर लिया।

Ronie Colmen bodybuilders in the world

आपको एक मज़े की बात बता दें, उस समय के महान बॉडीबिल्डर डोरियन खुश थे कि वह उस समय Retire हो गए क्योंकि रोनी का आकार और Body कंडीशनिंग Best थी। रोनी कोलमैन ने अपने करियर के शुरुआती Stages में वह सब किया, जिसमें Mass And Detailing शामिल थे, लेकिन उनकी बॉडी में पीठ से ज्यादा Attractive कुछ भी नहीं था।यहां तक ​​कि आज के मिस्टर ओलंपिया, फिलहीथ की Muscle Bellies और रोनी की पीठ में दिखने वाली Symmetry से मेल नहीं खा सकते हैं। इस आदमी ने आठ ओलंपिया खिताबों को अपने नाम किया और आज तक भी वह दुनिया का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला Bodybuilder है।




केविन लेवरोन Kevin Levrone 

आज तक के समय के सबसे कम वजन वाले बॉडी बिल्डर केविन लेवरोन (Kevin Levrone) ने अपनी Body को एकदम Perfectly Tone किया था। Kevin को “मैरीलैंड Muscle मशीन” का Tag मिला था। कोई इस बात को अब तक नहीं समझ पाया कि इतना कम वजन होने के बावजूद भी Kevin ने यह सब कैसे किया।

दुनिया के 5 सबसे बड़े बॉडी बिल्डर top 5 biggest bodybuilders in the world

उन्होंने 23 IF जीत के साथ IFBB को जीतने का रिकॉर्ड कायम रखा। और उनके इस रिकॉर्ड को रॉनी कोलमैन ने तोड़ा। लेवरोन ने मिस्टर ओलंपिया प्रतियोगिता में चार बार दूसरा स्थान पाया जो अपने आपमें अविश्वसनीय है। लेवरोन के शरीर के सबसे अच्छे अंग उसकी बाहों, कंधों के Muscles थे।

 डेक्सटर जैक्सन Dexter Jackson

बॉडीबिल्डिंग जगत में कई सालों से टॉप 4 पर रहने के बाद 2008 में डेक्सटर जैक्सन (Dexter Jackson) ने ओलंपिया जीतकर इतिहास रच दिया। अपने रेज़र शार्प कट्स के लिए उनको “द ब्लेड” Nick Name मिला, डेक्सटर जैक्सन के पास बॉडीबिल्डिंग 6 Pack एब्स का सबसे गहरा सेट है। वह इस खेल में अब तक के सबसे Perfect एथलीट हैं, जो हमे शारेजर शार्प कट्स के साथ मौजूद हैं।

दुनिया के 5 सबसे बड़े बॉडी बिल्डर top 5 biggest bodybuilders in the world

फ्रेंको कोलंबू Franco Columbu Bodybuilder

“द सार्दिनियन स्ट्रॉन्ग मैन” के रूप में Famous हैं फ्रेंको कोलंबू (Franco Columbu) । उनके जीवन में उन्हें दो खतरनाक चोटें लगी इसके बावजूद भी उन्होंने दो बार मिस्टर ओलंपिया का अवार्ड जीता। 1977 में उनको Knee डिस लोकेशन की प्रॉब्लम हो गयी फिर भी उनकी कड़ी मेहनत ने उनको वर्ल्ड स्ट्रांगेस्टमैन का अवार्ड दिलवाया।

दुनिया के 5 सबसे बड़े बॉडी बिल्डर top 5 biggest bodybuilders in the world

बॉडी बिल्डर की दुनिया में ये उनकी बेहद ही शानदार वापसी थी! उनका बॉडी स्ट्रक्चर कमाल का था। उनके शरीर पर छोटे जॉइंट्स थे जिसके ऊपर एक बहुत ही अच्छा Muscle फ्रेम वर्क देखने को मिलता था। वह बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में अपनी परफेक्ट बॉडीफिट और कट्स के लिए काफी समय तक First Position पर रहे।

अब आप बताइये की आपकी राय के अनुसार सबसे पसंदीदा बॉडी बिल्डर कौन है? इस बारे में हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं हमें आपके कमैंट्स का इंतजार रहेगा।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology