Jallikattu Gets Entry In Oscars Award 2021 भारत ने ऑस्कर के लिए मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को नामांकित किया

Must read



हर साल अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म या विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए विभिन्न देशों से ऑस्कर के लिए फिल्में भेजी जाती हैं। एक फिल्म भारत से भी भेजी जाती है और इस वर्ष भारत की मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ इस श्रेणी में आधिकारिक प्रविष्टि है। इस फिल्म ने ऑस्कर में जाने से पहले भारतीय और विदेशी पुरस्कार जीते हैं।

फिल्म का प्रीमियर पहली बार 6 सितंबर 2019 को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया था जहां इसकी काफी प्रशंसा हुई थी। इसके बाद इसे 4 अक्टूबर 2019 को केरल राज्य में रिलीज़ किया गया। फिल्म को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया। फिल्म के निर्देशक, लिजो जोस पेलीसेरी को भारत के 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला। इसके अलावा, फिल्म को अन्य पुरस्कार भी मिले हैं।

Jallikattu Gets Entry In Oscars Award 2021 भारत ने ऑस्कर के लिए मलयालम फिल्म 'जल्लीकट्टू' को नामांकित किया

इस साल, मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को ऑस्कर पुरस्कारों के लिए विदेशी भाषा की फिल्म श्रेणी में भारत द्वारा चुना गया है। जानिए क्या है इस फिल्म में खास




क्या है जल्लीकट्टू फिल्म की कहानी?

कलन वर्की एक कसाई है जो भैंस को काटता है। पूरा गाँव अपने ही कटे हुए मांस पर निर्भर है। तभी, एक क्रूर भैंस भाग जाती है और फिर उसे पकड़ने के लिए पूरे गांव में जाती है। फिल्म में कई साइड स्टोरी भी हैं, जिसमें गांव की गरीबी, अशिक्षा, बेरोजगारी की समस्याओं को उठाया गया है। फिल्म में एंटनी वर्गीस, चंबन विनोद जोस, सिन्थी बालाचंद्रन प्रमुख भूमिकाओं में हैं। देखिये फिल्म का ट्रेलर:

मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को 93 वें ऑस्कर अवार्ड के लिए एंट्री मिली

भारत की मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को 93 वें ऑस्कर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। ‘जल्लीकट्टू’ को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के लिए चुना गया है। फिल्म में एंटनी वर्गीस, चंबन विनोद जोस, सिन्थी बालाचंद्रन प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

जल्लीकट्टू के अलावा, कई अन्य फिल्में भी भारत से ऑस्कर के लिए चल रही थीं, जिनमें शकुंतला देवी, शिकारा, गुंजन सक्सेना, भोंसले, गुलाबो सीताभो, सीरियस मैन, बुलबुल, कमल, द पिंक स्काई शामिल हैं। जानकारी के अनुसार फिल्म जल्लीकट्टू में मनुष्यों और जानवरों के बीच की भावना को दर्शाया गया है। यह लिजो जोस पेलीसेरी द्वारा निर्देशित है।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology