Mivi Octave 2 review : 2299 रुपये में मिनी ब्लूटूथ स्पीकर

Must read




Mivi Octave 2 review – हैदाराबाद बेस्ड इंडियन कंपनी Mivi ने कुछ समय पहले अपने नए वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर को Octave 2 को लॉन्च किया था. ये ओरिजनल Octave का अपग्रेड है. कंपनी ने इसे 2,299 रुपये में उतारा है. यानी ये काफी एफोर्डेबल स्पीकर है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी सबसे बड़ी खूबी इसका हेवी बेस है. हमने इसे इस्तेमाल किया है, आइए जानते हैं इसका रिव्यू.

डिजाइन एंड बिल्ड क्वालिटी:

सिलिंड्रिकल शेप वाले इस ब्लूटूथ स्पीकर में टॉप और बॉटम में ड्राइवर चैंबर्स हैं. बाकी फंक्शनल बटन्स बॉडी में राइट और लेफ्ट की तरफ दिए गए हैं. इसे हॉरिजॉन्टल और वर्टिकल दोनों ही तरह से रखकर इस्तेमाल किया जा सकता है. ये 360 डिग्री साउंड आउटपुट देने के लिहाज से बनाया गया है. प्लास्टिक बॉडी वाला ये स्पीकर कैरी करने के हिसाब से काफी छोटा है और इसका वजन भी कम है. इसके कुछ कलर ऑप्शन्स भी आपको मिलेंगे.

इसमें रबर कोटिंग की गई है और मेश फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है. ऐसे में इसका लुक काफी अट्रैक्टिव है. बिल्ड क्वालिटी भी काफी अच्छी है. ये IPX7 सर्टिफाइड है यानी ये वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है. इसमें बटन्स का अरेंजमेंट भी काफी अच्छा है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ V5.0 के अलावा Aux-in और मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है. चार्जिंग पोर्ट समेत इन पोर्ट्स को रबर फ्लैप से कवर भी किया गया है.

परफॉर्मेंस:

इसका पीक साउंड आउटपुट 16W का है. साथ ही में स्टीरियो सपोर्ट भी है. कनेक्टिविटी और पेयरिंग काफी स्मूद तरीके से होती है और इसमें 33ft की रेंज मिलेगी. इसमें कॉलिंग के लिए भी सपोर्ट दिया गया है. आप स्पीकर से ही फोन को रिसीव और कट कर पाएंगे. साथ ही लास्ट नंबर रिडायल भी कर सकते हैं.

सबसे जरूरी बात पर आते हैं वो है बेस आउटपुट और साउंड क्वालिटी. जैसा कंपनी ने दावा किया है कि इसमें हेवी बेस मिलेगा. यहां कंपनी का दावा सही है, इस मिनी साइज स्पीकर में आपको हेवी बेस मिलेगा. इसका ऑडियो आउटपुट एक रूम के लिए काफी है. साथ ही फुल साउंड में भी आपको यहां ज्यादा डिस्टॉर्शन नहीं मिलेगा, बेहद जरा सा मिलेगा, जिसे आप नजरअंदाज कर सकते हैं. हालांकि, बेहद क्लीन और क्रिस्प साउंड की उम्मीद आप नहीं कर सकते. अच्छी बात ये भी है कि हमने इसे बेस हेवी साउंड के अलावा क्लासिकल मेलोडी और कई इंस्ट्रूमेंटल साउंड्स पर भी टेस्ट किया और ये बहुत हद तक अच्छा परफॉर्म करता है.

यहां Mid और High को थोड़ा और क्रिस्प किया जा सकता था. कभी-कभी बेस और सब-बेस इसे ओवरलैप कर देते हैं. साथ ही स्टीरियो आउपुट भी हमें इतना खास नहीं लगा. हालांकि, कीमत के लिहाज ये डिमांड करना भी ठीक नहीं है.

इसकी बैटरी 2,200mAh की है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसे 70 प्रतिशत साउंड में 9 घंटे तक चलाया जा सकता है. हमने इसे फुल साउंड में लगभग 7 घंटे तक लगातार प्ले किया है. इस लिहाज से ये बैटरी लेवल काफी अच्छी है.

बॉटम लाइन:

ये मिनी स्पीकर बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी, 360 डिग्री साउंड आउटपुट, ब्लूटूथ 5 और वाटर रेसिस्टेंस के साथ आता है. इसकी बैटरी और साउंड क्वालिटी भी अच्छी है. ऐसे में 2,299 रुपये वाली इस डिवाइस में पैसा लगाया जा सकता है.

SOURCE LINK



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology