PMC बैंक: 2 खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत 1 ने की खुदखुशी

Must read



 

PMC बैंक घोटाला: 2 खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत, 1 ने की आत्महत्या

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 4,355 करोड़ के घोटाले के बाद पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में निकासी प्रतिबंध लगा दिया है, कम से कम तीन तनावग्रस्त खाताधारकों की अब तक मौत हो चुकी है।

मृतक पीएमसी खाताधारकों में से इस घोटाले के बाद परेशान किया गया जिनमे से दो व्यक्तियों की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, जबकि तीसरे ने आत्महत्या कर ली।

हाल ही में टूटी हुई एयरलाइन जेट एयरवेज के साथ अपनी नौकरी खो चुके गुलाटी ने बैंक में अपनी आजीवन की सारी कमाई यानि 90 लाख रूपए रखी थी। उन्हें विशेष रूप से अपने विकलांग बेटे के मेडिकल बिलों को चूकाने के लिए नकद रुपयों की बहुत ही ज्यादा आवश्यकता थी।

वहीँ (पीएमसी) बैंक के खाताधारक फत्तोमल पंजाबी का मंगलवार को निधन हो गया। उनके परिवार ने आरोप लगाया कि वह पीएमसी बैंक में संकट के बाद तनाव में थे।

डॉ निवेदिता ने की आत्महत्या

तीसरे मामले में, 39 साल की डॉ निवेदिता बिजलानी ने सोमवार देर शाम मुंबई के वरसोवा में अपने घर पर ही नींद की गोलियों का ओवरडोज लेकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। बताया जा रहा है कि उनके भी 1 करोड़ से ज्यादा रुपए पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में जमा थे जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में थीं। हलाकि, पुलिस ने इस आत्महत्या का संबंध पीएमसी बैंक घोटाले से होने से इनकार कर दिया है।
आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं लग पाया है निवेदिता बिजलानी कुछ सालो से डिप्रेशन में थी और निवेदिता बिजलानी ने पिछले साल भी मार्च में अमेरिका में आत्महत्या करने की कोशिश की थी

पिछले महीने, आरबीआई ने छह महीने के लिए पीएमसी बैंक की सभी गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया। जिसके मुताबिक ना तो बैंक कोई लोन जारी कर सकता हैं और न ही इसका कोई ग्राहक 25,000 रुपये से अधिक की withdraw कर सकता था।

 



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology