Six Pack Abs कैसे बनाएं?

Must read




Awesome Exercises For Six Pack Abs सिक्स पैक एब्स कैसे बनाएं?

SIX PACK ABS EXERCISE – आजकल हर कोई सिक्स पैक बनाना चाहता है लेकिन किसी को भी Six Pack बनाने के लिए अपने काम से खाली समय नहीं मिलता है। लेकिन लड़कियों को सिक्स पैक एब्स बहुत पसंद होते हैं और वह ऐसे लड़कों की तरफ बहुत जल्दी आकर्षित हो जाती हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि लड़कियां आप पर नजर रखें, तो आप भी अपना सिक्स पैक बनाएं।

अगर आपका पेट बाहर है या SIX PACK ABS नहीं हैं और आप नहीं जानते कि सिक्स पैक बनते हैं, तो मैं आपको बताऊंगा कि सिक्स पैक कैसे बनाये जाते हैं। कुछ लोग जिम में सिक्स पैक बनाने के लिए जाते हैं, लेकिन एक से दो सप्ताह के बाद वे जिम जाना बंद कर देते हैं, उन्हें लगता है कि मैंने इतने दिनों तक जिम में Exercises की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

एक बात आपको ध्यान रखनी है कि Six Pack Abs बनाने में 2 से 3 महीने का समय लगेगा, इसलिए आपको धैर्य रखना होगा। Six Pack बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। अगर आप जानना चाहते हैं कि सिक्स पैक कैसे बनाये जाते हैं, तो मैं आपको बताऊंगा कि 6 पैक बनाने के लिए सबसे अच्छा वर्कआउट क्या है। चलिए जानते हैं

टॉप 5 सिक्स पैक एब्स एक्सरसाइज

Six Pack Abs के लिए यह 5 Exercises सबसे अच्छी है। यदि आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो बहुत जल्द एक सिक्स पैक बनाया जाएगा। हम इन 5 Exercises के बारे में एक-एक करके जानेंगे।

• Crunch Exercise

सिक्स पैक बनाने वाली पहली Exercise एक क्रंच Exercise है। आपको शुरुआत में ऐसा करना होगा, पहले आप लेट जाएं और अपने पैरों को मोड़ लें। उसके बाद दोनों हाथों को सिर के पीछे रखें।

crunch exercise machoo fact

अब धीरे-धीरे सिर को सामने की ओर ले जाएं और हो सके तो सिर को घुटने से चिपकाने की कोशिश करें। आपको इस Exercise के 3 सेट करने की आवश्यकता है। पहले और दूसरे सेट में 25 rap और तीसरे सेट में 20 rap करना है।

• Jackknife Exercise

jackknife exercise machoo fact

इस Exercise के लिए कमर के बल फर्श पर लेट जाएँ, और अपने हाथों को सीधे सिर के ऊपर फैलाएँ। अब, दोनों हाथों और पैरों को ऊपर उठाते हुए, एक को दूसरे को छूना होगा। आप इस स्थिति में यथासंभव लंबे समय तक रहने की कोशिश करें। बीच-बीच में थोड़ा आराम करते रहें। इसके 4 सेट लगाएं।




• Reverse Crunch Exercise

reverse-crunch exercise machoo fact

इसमें भी कमर के बल लेट जाएं, और अपने हाथों को कमर की सीध में लाएं। फिर अपने घुटनों को अपनी छाती की तरफ झुकायें। जितना संभव हो घुटने को सिर की ओर ले जाएं। जिसका एब्स पर सबसे ज्यादा असर होता है।

• Straight Plank Exercise

यह पेट को मजबूत बनाता है यह देखने में बहुत आसान है। लेकिन जब आप इस अभ्यास को करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह करना कितना मुश्किल है।

plank exercise at home machoo fact

जिस तरह से पुश अप्स किए जाते हैं, उसी तरह लेट जाएँ और कोहनियों को नीचे रखते हुए पंजों पर सारा बल लगाएं। इसे कुछ देर तक रोककर रखें। कम से कम इसे 1 मिनट तक करें। इसके 3 सेट जरूर लगाएं।

• Cycling Exercise

cycling exercise in gym machoo fact

यह एक बहुत ही आसान Exercise है, हम सभी ने बचपन में इसे खेल के रूप में खेला था। ऐसा करने के लिए, आपको जमीन पर वापस लेटना होगा और सिर को थोड़ा ऊपर लाना होगा। फिर घुटनों को छाती से मोड़ें। फिर साइकिल चलाने की प्रक्रिया शुरू करें। इसे कम से कम 15 बार करें, एक बार में 3 सेट करें।

दोस्तों अगर आप ये एक्सरसाइज लगातार दो महीने करते रहें तो आपके Six Pack Abs बहुत ही Smoothly तरीके से बनने लगेंगे।



Top Trending

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Technology